Wednesday , 14 April 2021

दिल्ली में एमएसपी लागू ना कर किसानों के दुश्मन बने बैठे हैं सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि इन दिनों अपना राजनीतिक हित साधने में मशगूल अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) होकर भी दिल्ली के किसानों के साथ ही धोखा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो बजट कृषि क्षेत्रों के लिए खर्च होने चाहिए थे उसे केजरीवाल अन्य राज्यों में अपनी पार्टी के विस्तार पर खर्च कर रहे हैं इसलिए दिल्ली के किसान मुख्यमंत्री (Chief Minister) केजरीवाल के खिलाफ हैं.

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जो आम आदमी पार्टी सरकार अभी खुद को किसान हितैषी बताने का प्रचार कर रही है उसने पिछले 6 वर्षों में दिल्ली के किसानों को किसान का दर्जा नहीं दिया. किसानों के लिए दाखिल खारिज की कोई व्यवस्था नहीं की, उन्हें ट्यूबवेल लगाने की अनुमति नहीं है, बिजली भी सबसे महंगी दी जा रही है. इतना ही नहीं केजरीवाल सरकार ने स्वार्थवश दिल्ली में एमएसपी भी लागू नहीं किया है. केजरीवाल सरकार दिल्ली के किसानों के हितैषी नहीं बन पाई इसलिए अब मुख्यमंत्री (Chief Minister) केजरीवाल और उनके मंत्री अन्य राज्यों के किसानों के हितैषी बनने का ढोंग करके उन्हें भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं. आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के किसान समय-समय पर केजरीवाल सरकार से गुजारिश करते रहे कि उन्हें किसान का दर्जा मिले ताकि वह भी मोदी सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में लाए जा रहे क्रांतिकारी बदलाव से लाभान्वित हो सके लेकिन केजरीवाल सरकार ने एक ना सुनी.

अब यही केजरीवाल सरकार किसानों के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहती है. वैसे भी मौकापरस्त राजनीति में आम आदमी पार्टी को महारत हासिल है. उन्होंने कहा कि जानबूझकर केजरीवाल सरकार दिल्ली में अराजकता का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रही है. लेकिन जिस तरह दिल्ली के किसानों ने केजरीवाल सरकार के किसान विरोधी एजेंडे को नकार दिया है उसी तरह मुख्यमंत्री (Chief Minister) केजरीवाल के किसान हितैषी मुखोटे को भी उतार फेकेंगे. दिल्ली भाजपा केजरीवाल सरकार को दिल्ली के किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं करने देगी, दिल्ली के किसान मोदी सरकार के साथ है और भाजपा उनके हितों के लिए कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Please share this news