Monday , 26 July 2021

तिनसुकिया में तेजस्वी यादव की चुनावी सभा

पटना (Patna) . असम में होनेवाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए आरजेडी ने तिनसुकिया से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है और सोमवार (Monday) को तिनसुकिया में तेजस्वी यादव की पहली सभा हो रही है. तेजस्वी तिनसुकिया के आरजेडी के उम्मीदवार हीरा देवी चौधरी के लिए वोट मांग रहे हैं.

असम के चुनाव में आरजेडी ने कांग्रेस और यूडीएफ के साथ गठबंधन किया है आरजेडी असम में अभी अकेले तिनसुकिया में अपना उम्मीदवार उतारी है लेकिन कुछ और सीटों पर भी आरजेडी की नजर है. तिनसुकिया में कुल वोटरों की संख्या 1 लाख 65 हजार है जिसमें स्थानीय वोटरों के साथ उत्तर बिहार (Bihar) और भोजपुरी भाषियों का भी एक बड़ा वोटबैंक (Bank) हैं. करीब 30 हजार वोटर्स छपरा (Chapra) , सिवान, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया और मुजफ्फरपुर के रहनेवाले हैं जिन पर तेजस्वी पर नजरे हैं.

इस इलाके में इसके अलावे 19 हजार मुस्लिम समाज का वोट है जो शुरू से कांग्रेस और सहयोगी यूडीएफ को वोट करते रहे हैं और साथ ही 10 हजार ईसाइयों का भी वोट है जो कांग्रेस के पक्ष में ही वोट करते रहे हैं. तेजस्वी को गठबंधन से इस वोट बैंक (Bank) का भी खूब फायदा मिल सकता है इसके अलावे असम के स्थानीय लोगों की इस चुनाव में अहम भागीदारी है यहां कई संघों में जनजातियों का समूह है. इस पर गठबंधन की नजर है. तेजस्वी की पार्टी को उम्मीद है कि तिनसुकिया से उनका खाता इसबार जरूर खुलेगा हालांकि तिनसुकिया सीट पर अभी बीजेपी का कब्जा है. कांग्रेस असम चुनाव में 92 वें सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार रही है तो यूडीएफ का 16 सीटों का दावा है.

Please share this news