Thursday , 29 October 2020

ग्लॉस्टर के साथ भारत में लक्जरी कार ब्रांड में प्रवेश की तैयारी में एमजी मोटर इंडिया

नई दिल्ली (New Delhi) . एमजी मोटर इंडिया अपनी नई गाड़ी ग्लॉस्टर साथ भारत में लक्जरी कार ब्रांड में प्रवेश कर रही है. एमजी ग्लॉस्टर को पाथब्रेकिंग फीचर के साथ लांच किया जाएगा.जिसमें ड्राइवर सीट मसाज, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और फ्रंट कोलिजन वार्निंग शामिल हैं.ग्लॉस्टर की ड्राइवर सीट 12 तरह से इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टमेंट विकल्प के साथ आएगी. जिसमें पोजिशन को प्री-सेट करने के दो मैमोरी सेट ऑप्शन मिलेगा.

इलेक्ट्रिकली एडजस्ट की जाने सकने वाली सीट प्री-सेट पोजीशन पर एक बटन दबाकर ही लौट आती है और मेमोरी सीटिंग दो सुरक्षित सीटिंग पोजिशंस में रख सकती है. एमजी ग्लॉस्टर को पहली बार फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था.यह देश में प्रीमियम एसयूवी जैसे लैंड क्रूजर प्राडो को टक्कर देगी. इस त्यौहारी सीजने में बाजार में उतारा जा सकता है. एमजी ग्लॉस्टर एसयूवी इंडियन मार्केट में एमजी मोटर की चौथी कार होगी. मार्केट में इसकी सीधी टक्कर टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगी. बोल्ड लुक वाली एमजी की यह 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी कई शानदार फीचर्स से लैस होगी.

एमजी ग्लॉस्टर चीन में उपलब्ध मॉक्सस डी 90 पर आधारित है. यह फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी है. इसकी लंबाई 5005एमएम, चौड़ाई 1932एमएम और ऊंचाई 1875एमएम है. यह काफी भारी-भरकम दिखती है. ग्लॉस्टर के फ्रंट में क्रोम स्लैट्स के साथ बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल,एलईडी डीएलआर के साथ स्वेप्टबैक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, राउंड क्रोम बेजल के साथ फॉग लैम्प और स्कल्प्टिड बंपर व हुड मिलते हैं. ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज, बोल्ड शोल्डर क्रीज, विंडो लाइन के चारों ओर क्रोम, रूफ रेल्स, क्रोम डोर हैंडल्स और एलईडी टेललैम्प्स एसयूवी के शानदार लुक को और बढ़ाते हैं.

ग्लॉस्टर के ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स मैक्सस डी90 से लिए गए हैं. ग्लॉस्टर एसयूवी में एमजी की कनेक्टेड कार आईस्मार्ट टेक्नॉलजी, फ्लैट बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, वॉइस कमांड और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर मिलने की उम्मीद है. इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल (Petrol) इंजन मिलेगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होगा. यह इंजन 220 वीएचपी की पावर और 360एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ग्लॉस्टर में भी डीजल इंजन का ऑप्शन दे सकती है.