गाजियाबाद में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए अब पहले से स्‍लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

गाजियाबाद में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए अब पहले से स्‍लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं

गाजियाबाद (Ghaziabad) . गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में रहने वाले लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए स्‍लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. लोग किसी भी सेंटर पर जाकर कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवा सकते हैं.

गाजियाबाद (Ghaziabad) में अब तक करीब 22 लाख लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लग चुकी है. स्वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार अगले माह तक सभी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्‍सीन लग जाने की संभावना है. गाजियाबाद (Ghaziabad) के डीएम आरके सिंह ने इस संबंध में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को निर्देश जारी कर दिया है कि कोई भी व्‍यक्ति किसी भी सेंटर पर जाकर वॉक इन वैक्‍सीन लगवा सकता है. उसे वैक्सीनेशन सेंटर से वापस नहीं लौटाया जाएगा. लोगों को अब वैक्सीनेशन से पहले स्‍लाट लेने की जरूरत नहीं है.
डीएम आरके सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ की इच्‍छा के अनुरूप जनपद गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के लिए स्लाट बुक कराने की अनिवार्यता खत्‍म कर दी गई है. जनपद का कोई भी नागरिक अपने नजदीकी स्वास्थ्य सेंटर पर पहुंचकर कोरोना की दूसरी डोज लगवा सकता है. उन्होंने जनपदवासियों का आह्वान किया है कि जिन नागरिकों को कोरोना की पहली डोज लग चुकी है और उन्हें दूसरी डोज लगवानी है, तो वे सीधे स्वास्थ्य सेंटर पर पहुंचकर दूसरी डोज लगवा सकते हैं.

उन्होंने सभी नागरिकों के द्वारा कोविड-19 (Covid-19) प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए आह्वान किया है, ताकि कोरोना (Corona virus) के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और जनपद के सभी नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके. गाजियाबाद (Ghaziabad) में अब तक 22,80,550 लोगों को टीका लग चुका है. इनमें 17,58,196 को वैक्सीन की पहली और 5,22,354 को दोनों डोज लग चुकी है.

Please share this news

Check Also

आर्यन खान ड्रग्‍स केस में नया मोड़! गवाह बोला 18 करोड़ में हुई डील

मुंबई (Mumbai) , . हाल ही में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) द्वारा क्रूज ड्रग्‍स पार्टी …