Tuesday , 13 April 2021

गाइडलाइन के साथ मनेगा नए साल का जश्न

भोपाल (Bhopal) . कोरोना संक्रमण के कारण सैर-सपाटे, जश्न और पार्टी से दूर बैठे लोगों और व्यवसायियों को भोपाल (Bhopal) प्रशासन ने न्यू ईयर का तोहफा दे दिया है. भोपाल (Bhopal) में अब होटल (Hotel) और रेस्तरां में न्यू ईयर ईव पर आधी रात तक नये साल के स्वागत में सेलिब्रेशन हो सकेगा. बस शर्त ये रहेगी कि कोरोना गाइडलाइन का पालन हो और सिर्फ 50 फीसदी लोग ही वहां मौजूद रहें.

कोरोना संक्रमण के कारण बीते 9 महीने से ठप पड़ी होटल-रेस्त्रां इंडस्ट्री को बूस्टर डोज देने के लिए जिला प्रशासन ने न्यू ईयर पार्टी के लिए नई गाइडलाइन तय कर दी है. राजधानी के होटल (Hotel) और रेस्तरां में 50 फीसदी क्षमता के साथ न्यू ईयर पार्टी का सेलिब्रेशन हो सकेगा. भोपाल (Bhopal) में हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेशन करने के लिए नए नियम तय कर दिए गए हैं.

ये रूल फॉलो करने होंगे

समिति में फैसला हुआ है कि होटल (Hotel) और रेस्तरां में देर रात तक न्यू ईयर का पार्टी हो सकेगी. लेकिन बाहर से सेलिब्रिटी और डांसर बुलाने पर प्रतिबंध होगा. बैठक में तय किया गया कि न्यू ईयर जश्न को लेकर सभी रेस्त्रां, होटल (Hotel) और बार संचालकों को कोरोना (Corona virus) श्रम विभाग की गाइडलाइन का पालन करना होगा. 21 साल से कम आयु के युवा यदि शराब परोसी जाने वाली जगह पर मिले, तो आयोजक और लाइसेंसी पर भी कार्रवाई की जाएगी. रेस्तरां और बार में म्यूजिकल प्रोग्राम हो सकेंगे.

भोपाल (Bhopal) में न्यू ईयर के जश्न के लिए सभी होटल (Hotel) और रेस्तरां में पार्टी के लिए बुकिंग 1 सप्ताह से चल रही है. कई संस्थानों ने गाइडलाइन ना आने के कारण बुकिंग नहीं कीं. ज्यादातर रेस्त्रां और होटल (Hotel) संचालक गाइडलाइन आने का इंतजार कर रहे थे. अब जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हुए फैसले के बाद नियम के तहत जश्न मनाने की छूट मिल सकेगी.

Please share this news