Friday , 14 May 2021

कोविड वैक्सीनेशन में नहीं चलेगी जुगाड़ और पॉवर : सीएम योगी

लखनऊ (Lucknow) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में अ‎धिका‎रियों को सख्त आदेश देते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने साफ़ ‎किया ‎कि टीकाकरण में किसी भी तरह का जुगाड़ या पॉवर नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार (Central Government)द्वारा तय प्राथमिकता क्रम का हर हाल में पालन किया जाए. कोई भी कितना महत्वपूर्ण व्यक्ति क्यों न हो, तय क्रम आने के बाद ही उसका वैक्सीनेशन होगा.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि पुलिस (Police) ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटे जो टीकाकरण को लेकर किसी तरह का भ्रम अथवा अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में आतुरता स्वाभाविक है, लेकिन इसे लेकर केंद्र द्वारा तय गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए. कोई भी कितना महत्वपूर्ण व्यक्ति क्यों न हो उसका नंबर आने पर ही वैक्सीन लगाई जाए.

बता दें ‎कि मकर सक्रांति से यूपी में टीकाकरण शुरू होगा. पहले तीन दिन में 9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इनमें डॉक्टर्स, नर्स, मेडिकल स्टाफ शा‎मिल हैं. इसके बाद सफाई कर्मी, पुलिस (Police) कर्मियों को टीका लगाया जाएगा और ‎फिर 50 साल से ऊपर के उन लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी जो गंभीर बिमारियों से ग्रसित हैं. टीकाकरण को लेकर मंगलवार (Tuesday) को यूपी में देश का सबसे बड़ा ड्राई रन किया गया. इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक टीका लगाने का पूर्वाभ्यास किया गया.

Please share this news