Friday , 10 April 2020
कोरोना से लड़ने के लिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दिए चार सुझाव

कोरोना से लड़ने के लिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दिए चार सुझाव


नई दिल्ली (New Delhi) . कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार (Government) को कोरोना से लड़ने के लिए चार सुझाव दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं में युद्ध स्तर पर सुधार किए जाने की भी अपील की है, ताकि कोरोना महामारी को प्रभावी तरीके से रोका जा सके.

इससे पहले कांग्रेस ने पूरे देश में न्याय योजना को लागू करने की मांग की थी. कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा कोरोना महामारी से निपटा जा सकता है, मगर इसके लिए सरकार (Government) में दृढ़ इच्छाशक्ति का होना बहुत जरूरी है. लॉकडाउन (Lockdown) जैसे कदम आवश्यक हैं, लेकिन सिर्फ इसी पर निर्भर रहना भारी भूल होगी. स्वास्थ्य सुविधाओं में युद्ध स्तर पर सुधार के जरिए ही इस महामारी से निपटा जा सकता है.

इसके साथ राहुल गांधी ने सरकार (Government) को चार सुझाव दिए हैं. पहला संक्रमण रोकने के लिए एकांत में रहना, दूसरा बड़े पैमाने पर मरीजों की जांच, तीसरा शहरी इलाकों में विशाल आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तुरंत विस्तार और चौथा चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण आईसीयू की सुविधा.

कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार (Government) के द्वारा घोषित टोटल लॉकडाउन (Lockdown) का आज दूसरा दिन है. गुरुवार (Thursday) को भी सड़कों पर पुलिस (Police) की सख्ती देखने को मिल रही है, हालांकि बुधवार (Wednesday) की तुलना में आज कम ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही एंट्री जी जा रही है.