Tuesday , 31 March 2020
केंद्रीय जेल से प्रोडक्शन वारंट पर थाना कोतवाली लाए गए तीनों हवालाती

केंद्रीय जेल से प्रोडक्शन वारंट पर थाना कोतवाली लाए गए तीनों हवालाती

कपूरथला.विगत दिनों केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर में 40 ग्राम हैरोइन की खेप के साथ पकड़े गए तीनों हवालातियों को थाना कोतवाली की पुलिस प्रोडक्शन वारंट के आधार पर गिरफ्तार कर थाना कोतवाली ले आई. गिरफ्तार आरोपियों को अदालत ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. वहीं आरोपियों द्वारा किए गए खुलासों में एक जेल कर्मचारी सहित कई लोगों के नाम सामने आए हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर में 11 फरवरी, 2020 की रात चलाई गई विशेष सर्च मुहिम के दौरान सी.आर.पी.एफ. तथा पुलिस टीमों ने संयुक्त तौर पर कार्रवाई करते हुए हवालाती सुखदीप सिंह उर्फ दीपा पुत्र बलबीर सिंह निवासी बदी खालासा थाना गोराया जिला जालंधर, कैदी हरप्रीत सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी नंदनपुर कालोनी थाना मकसूदां जिला जालंधर तथा कैदी जसपाल सिंह उर्फ सोनू पुत्र चरणजीत सिंह निवासी न्यू गार्डन कालोनी फतेहगढ़ चूड़ियां जिला गुरदासपुर से 40 ग्राम हैरोइन तथा 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए थे.
इतनी बडी हैरोइन बरामदगी को लेकर हरकत में आई थाना कोतवाली की पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर नवदीप सिंह के नेतृत्व में तीनों आरोपियों को केंद्रीय जेल से गिरफ्तार कर लिया व अदालत में पेश कर पुलिस ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया. जब तीनों आरोपियों से देर शाम गहन पूछताछ की गई तो आरोपियों ने कई सनसनीखेज खुलासे किए.
आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्हें जेल काम्प्लैक्स में हैरोइन की खेप पहुंचाने में एक जेल कर्मचारी सहित कुछ लोग शामिल थे जो लंबे समय से उनके साथ जुड़े हुए हैं. आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि केंद्रीय जेल में बंद कई और हवालातियों व कैदियों के बाहरी दुनिया में सक्रिय लोगों से संपर्क हैं तथा इनमें कुछ संदिग्ध जेल कर्मचारी उनकी मदद करते हैं. तीनों आरोपियों द्वारा किए गए खुलासों के बाद हरकत में आई थाना कोतवाली की पुलिस ने शनिवार की रात कई स्थानों पर छापेमारी की. इस पूरे मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए कई संदिग्ध लोगों को राऊंडअप किया है. यदि पुलिस सूत्रों की मानें तो इस पूरे मामले में आने वाले दिनों में कई अहम गिरफ्तारियां हो सकती हैं.