Friday , 14 May 2021

किशनी पुलिस की बडी कार्यवाही। पकडा अबैध हथियारों का भारी जखीरा

मैनपुरी किशनी बाइक चोरों के गैंग का सफाया करने के बाद थाना पुलिस (Police) ने अब पंचायत चुनावों को शान्तिपूर्ण कराने की ओर अपना ध्यान मोड दिया है. सीओ अमर बहादुर ने बताया कि पुलिस (Police) अधीक्षक अबिनाश पाण्डेय की मंशा है कि अपराध और अपराधियों के प्रति सख्त रूख अपनाया जाय.

थाना पुलिस (Police) को क्षेत्र में कई दिनों से अबैध असलाह निर्माण की सूचनायें मिल रहीं थी. इसके लिये थाना व कुसमरा चौकी की पुलिस (Police) लगातार मुखबिरों से सम्पर्क बनाये हुई थी. रविवार (Sunday) की सुबह पुलिस (Police) को जैसे ही ग्रीन सिगनल मिला पुलिस (Police) टीम कमलनेर के पास स्थित एक खेत में पहुंच गई. पुलिस (Police) को देखते ही दो लोग भागजाने में सफल रहे. जबकि एक ब्यक्ति को पुलिस (Police) ने दबोच लिया. पूछताछ के दौरान पकडे गये ब्यक्ति ने अपना नाम पूरन पुत्र जानकी प्रसाद निवासी कमलनेर बताया. जबकि भागे हुये दोनों आरापियों के नाम संजय शर्मा पुत्र जानकी प्रसाद निवासी नगला भूपति तथा जीतू पुत्र शिवपाल निवासीद नगला भूपति बताया. पुलिस (Police) को दबिस के दौरान पुलिस (Police) को बने तथा अधबने असलहों का भारी जखीरा वरामद हुआ. पुलिस (Police) के अनुसार उसे एक तमंचा 315 बोर,एक तमंचा 12 बोर,दो जिन्दा कारतूस,12 अधबने तमंचे तथा ढेर सारे उपकरण वरामद हुये.

पुलिस (Police) ने बताया कि पकडा गया आरोपी पूरन एक हिस्ट्रसीटर नम्बर 81 ए अभियुक्त है. उसपर बिभिन्न धाराओं जिनमें धोखाधडी,गैंगस्टर आर्मस एक्ट शामिल है मुकद्दमें दर्ज हैं. हिस्ट्रीसीटर नम्बर 75 ए फरार अभियुक्त संजय शर्मा पर भी पुलिस (Police) ने गैंगस्टर सहित दस मुकद्दमे दर्ज हैं. जबकि फरार दूसरे अभियुक्त जीतू पर हत्या (Murder) का प्रयास तथा आर्मस एक्ट के तीन मुकद्दमे दर्ज हैं. पुलिस (Police) की इस कार्यवाही से जहां सीओ अमरबहादुर ने पुलिस (Police) टीम को शाबाशी दी है वहीं पुलिस (Police) अधीक्षक ने टीम को प्रोत्साहित करते हुये पन्द्रह हजार रूपयों के नकद इनाम की घोषणा की है.

Please share this news