Saturday , 11 April 2020
कांग्रेस सांसद की मांग नई संसद भवन और सेंट्रल विस्टा का पैसा भी कोरोना में दे

कांग्रेस सांसद की मांग नई संसद भवन और सेंट्रल विस्टा का पैसा भी कोरोना में दे


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार (Government) ने 15 हजार करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की है. राहत पैकेज की कम रकम पर सवाल खड़े कर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि इस राहत पैकेज से हर जिले को सिर्फ 20 करोड़ रुपया मिलेगा, जो कि नाकाफी है.इसके पहले कांग्रेस के कई नेताओं ने सरकार (Government) से बड़े राहत पैकेज की मांग की है.

कांग्रेस सांसद (Member of parliament) शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा,एक सांसद (Member of parliament) के रूप में, मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि नई संसद भवन और सेंट्रल विस्टा के लिए आवंटित 20 हजार करोड़ को भी कोरोना के 15 हजार करोड़ के राहत पैकेज में जोड़ा दिया जाएं. अभी का राहत प्रति जिले केवल 20 करोड़ रुपये है. संकट के इस समय इमारतों पर खर्च को रोक दिया जाए.

इसके पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार (Government) पर कोरोना से निपटने में देरी करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने कहा था कि अब देश के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है,इसमें हमें उम्मीद है कि ये गलती दोबारा नहीं होगी. दुनिया के कई देशों ने इस महामारी से निपटने और आम लोगों को मदद पहुंचाने के लिए पैकेज का ऐलान कर दिया है, लेकिन हमारी सरकार (Government) ने सिर्फ 15 हजार करोड़ किया है, जो की नाकाफी है.

कांग्रेस ने सुझाव दिया था कि सरकार (Government) को न्याय योजना जैसी स्कीम लानी चाहिए, ताकि लोगों को सीधे तौर पर आर्थिक मदद पहुंच सके. इस दौरान कांग्रेस ने सरकार (Government) से पूछा था कि केंद्र के पास किसान, डॉक्टर, मजदूरों को मदद पहुंचाने, उनकी सुरक्षा के लिए कोई प्लान है, अगर है तो वह देश के सामने रखे.