Friday , 10 April 2020
कर्नाटक में संदिग्ध कोरोना पीड़ित महिला की मौत

कर्नाटक में संदिग्ध कोरोना पीड़ित महिला की मौत


बेंगलुरु . कर्नाटक में प्रारंभिक जांच में कोरोना (Corona virus) से संक्रमित पाई गई 75 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. हालांकि राज्य सरकार (Government) (State government) अंतिम रिपोर्ट की प्रतीक्षा में है. राज्य के दो मंत्रियों ने कहा कि महिला की मौत के पीछे की वास्तविक वजह का पता तभी चल चल पाएगा जब उनकी अंतिम रिपोर्ट आ जाएगी. अगर इसमें कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होती है, तो यह राज्य में वायरस से मौत का दूसरा मामला होगा.

चिकबल्लापुर के गौरीबिदानूर की रहने वाली यह महिला हाल ही में सऊदी अरब के मक्का से लौटी थी और बॉरिंग अस्पताल में अपना इलाज करा रही थी. चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने कहा प्रारंभिक जांच में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, लेकिन अभी अंतिम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलु ने भी संदिग्ध तौर पर कोविड-19 (Kovid-19) से मौत होने के संबंध में ट्वीट किया था, लेकिन कहा था कि अंतिम रिपोर्ट के बाद ही वास्तविक वजह की जानकारी मिल सकेगी.

मंत्री ने बताया महिला को मधुमेह, सीने में दर्द और कूल्हे की हड्डी टूटने की शिकायत थी इसलिए जांच रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक वजह का पता चलेगा. महिला का इलाज गौरीबिदानूर के एक अस्पताल के पृथक वार्ड में चल रहा था और बाद में उन्हें बेंगलुरु के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजीज में भेजा गया था. इसके बाद उन्हें कल बॉरिंग अस्पताल भेज दिया गया था. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक कोविड-19 (Kovid-19) से 51 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और तीन अन्य को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.