Thursday , 29 July 2021

ऑनलाइन परीक्षा की मांग, छात्र संघ ने सौंपा ज्ञापन

बिलासपुर (Bilaspur) . विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा बिलासा कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य को परीक्षा की समय सारिणी परिवर्तित करने और ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञात हो कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण का शिकार कुछ दिन पूर्व ही बिलासा कन्या महाविद्यालय हो चुका है,क्युकी परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए और ऑफलाइन क्लास अटेंड करने के लिए छात्राओं को बुलाया गया था.

भले ही उसकी प्रतिबद्धता नहीं थी,मगर भारी संख्या में छात्राओं के महाविद्यालय आने के कारण संक्रमण में भारी वृद्धि हुई थी और महाविद्यालयों के 4 कर्मचारी और ना जाने कितने छात्राएं कोरोना संक्रमित हुए थे.जिसके कारण महाविद्यालय को 10 से 12 मार्च तक बंद रखा गया था,और सनेटाइज किया गया था.मगर पुन: 17 मार्च की शाम में महाविद्यालय द्वारा समय सारिणी जारी करते हुए छात्राओं को परीक्षा की जानकारी दी गई की उनकी परीक्षा 24 मार्च से शुरू होने वाली है जिससे की बहुत से छात्राएं दुविधा की स्थिति में आ गए कि आगे क्या किया जर.

एक तरफ जहां का खतरा दूसरे ओर एक साल बर्बाद होने का डर.क्युकी बिलासा महाविद्यालय में अधिकतर छात्राएं शहर के बाहर से शिक्षरत है तथा कई छात्राएं तो प्रदेश के बाहर से भी यह शिक्षा अर्जित करने आती है,उस स्थिति में उनका यह आना और क्वारांटाइन की अवधि के बीच ही परीक्षा का होना असमंजस भरा सवाल था,और मानसिक प्रताडि़त करने वाला था.फिर उन्होंने छात्रसंघ पदाधिकारियों से अपनी समस्या बताई.जिस पर छात्रसंघ पदाधिकारियों द्वारा प्रतिनिधित्व करते हुए प्राचार्य से मुलाकात कर कुछ विषयो पर जवाब मांगा.जिसमें समय सारिणी परिवर्तन, कोरोना संक्रमण होने की स्थिति में जिम्मेदार कौन ? और पूर्व में जो कर्मचारी और छात्रा संक्रमित हुए उसकी जवाबदारी कोन अपने उप्पर लेगा?

इस विषय में जवाब मांगा और इस स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग की.और मांग ना पूरा होने की स्थिति में चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी.जिसमें प्राचार्य ने अवगत कराया कि परीक्षा की समय सारिणी संशोधित किया जा रहा है और पुन: हमारी मांगों को उच्च शिक्षा विभाग तक पहुंचाया जाएगा.और अपने तरफ से छात्र (student) हित में फैसला लेने की शुरुआत करते हुए समय सारिणी को 12 अप्रैल तक के लिए पोस्टपोंड कर दिया गया है.इस मौके पर अटल बिहारी वाजपई छात्रसंघ उपाध्यक्ष आलिंद तिवारी,आकाश पांडेय,जयप्रकाश श्रीवास,सूरज राजपूत, राहुल, यश आदि प्रतिनिधि उपस्थित थे.

 

Please share this news