Sunday , 25 August 2019

एबीवीपी छात्राओ ने कॉलेज गेट पर झाड़ू व पानी की बोतल लेकर किया प्रदर्शन

कोटा, 13 अगस्त (उदयपुर किरण). राजकीय कला कन्या महाविद्यालय में फैली अव्यवस्थाओ को दूर करने की मांग को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र नेता प्रेरणा जायसवाल के नेतृत्व में कॉलेज गेट पर उग्र प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान छात्राओ ने कॉलेज प्राचार्या से मिलकर 8 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया.

राजकीय जानकी देवी कन्या महाविद्यालय छात्रा को सबसे बड़ा महाविद्यालय होने के बावजूद यहां पड़ने वाली छात्राओ मूलभूत सुविधाओं के लिए झूझना रहा है. इसके विरोध में छात्र नेता प्रेरणा जायसवाल के नेतृत्व में सेकड़ो की संख्या में छात्राओ ने कॉलेज गेट को बंद कर हाथो में झाड़ू ओर पानी की बोतल लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान छात्राओ ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

छात्रा नेता प्रेरणा जायसवाल ने बताया कि कॉलेज में छात्राओ के अलावा किसी का अंदर प्रवेश करना वर्जित है ऐसे में कई छात्राओ के परिजन कॉलेज गेट पर खुले में खड़े रहते है. बारिश में यहां टीन शेड तक नही होने से उन्हें बारिश में भीगने को मजबूर होना पड़ता है. महाविद्यालय में छात्राओ को जेरोक्स के लिए बाहर जाना पड़ता है, कॉलेज प्रशासन की ओर से उचित मूल्य पर कॉलेज में ही जेरोक्स की सुविधा शुरू की जानी चाहिए. कॉलेज की शुरुवात जुलाई माह में हो जाती है जबकि पुस्तकालय में पुस्तके दिसम्बर माह में आती है जिससे छात्राओ को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कॉलेज में वाटर कूलर तो है पर आरओ नही होने से छात्राओ को टंकी का पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है. महाविद्यालय में छात्राओ के लिए केंटीन की सुविधा उपलब्ध नही है, शौचालय की टाईल उखड़ी पड़ी हुई है. छात्राओ के सबसे बड़े एकमात्र महाविद्यालय में चारो ओर अव्यवस्था फैली हुई है. प्रदर्शनकारी छात्राओ ने कॉलेज में फैली अव्यवस्थाओ को जल्द दूर करने की मांग करते हुए कॉलेज प्राचार्या को ज्ञापन सौंपा.इस दौरान सेकड़ो छात्राए मौजूद रही.

 

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today