Tuesday , 15 June 2021

आर्मी अफसर बताकर ओएलएक्स पर दिया बाईक बेचने का ऐड

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के एमपी नगर थाना इलाके मे अज्ञात शातिर जालसाज ने खूद को आर्मी अफसर बताकर ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर गाड़ी बचेने का झांसा देते हुए एक युवक को 45 हजार रुपए की चपत लगा दी. पुलिस (Police) ने मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

एमपी नगर पुलिस (Police) के मुताबिक मनोज सोलंकी ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि वो मूल रुप से मुरैना जिले के रहने वाले हैं. ओर भोपाल (Bhopal) में वे एमपी नगर जोन वन में पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास रहते हैं. करीब डेढ़ साल पहले उन्होंने ओएलएक्स पर एक्टिवा गाड़ी को बेचने का विज्ञापन देखा था. गाड़ी पंसद ओन पर उन्होने उसे खरीदने के लिये साइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की. दुसरी ओर से बात करने वाले व्यक्ति ने खूद को सेना का अधिकारी बताते हुए कहा कि वो वर्तमान में मप्र से बाहर ड्यूटी पर है. ओर गाड़ी बेचने या पैसों के लेन- देन के लिए भोपाल (Bhopal) नहीं आ पाएगा. शातिर ने मनोज से आगे कहाक कि यदि किसी को गाड़ी खरीदन है तो पैसे मिलते ही वह गाड़ी को खरीदने वाले के पते भेज देगा.

मनोज को गाड़ी पसंद आ गई तो उन्होंने उस व्यक्ति द्वारा बताए गए बैंक (Bank) खाते में 45 हजार रुपए जमा करा दिए. इसके बाद कई दिनों तक जब गाड़ी उन्हें नहीं मिली ओर मोबाईल पर भी बातचीत नही हुई तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस (Police) को कर दी. प्रकरण दर्जकर पुलिस (Police) मोबाईल नंबर के आधार पर आगे की कार्यवाही कर रही है.

Please share this news