Friday , 23 October 2020

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की हुई बैठक


नई दिल्ली (New Delhi) . अयोध्या में राम जन्मभूमि की सुरक्षा को लेकर हर तीन महीने पर होने वाली राम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक शहर के ताराजी रिजॉर्ट में संपन्न हो गई. बैठक में एडीजी सुरक्षा वीके सिंह और एडीजी जोन एसएन साबत ने अन्य अधिकारियों के साथ राम जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था को पहले से और चाक-चौबंद बनाने और बदली हुई परिस्थितियों में सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने को लेकर चर्चा की.

बैठक के दौरान अधिकारियों ने पहले सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े मुद्दों को तय किया और उसके बाद इन मुद्दों को लेकर आपसी विचार विमर्श किया बैठक में सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन की भी बात की गई है. हालांकि, ये परिवर्तन क्या होगा यह सुरक्षा कारणों से स्पष्ट नहीं है. लेकिन इतना जरूर है कि अब राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर (Ram Temple) का निर्माण शुरू होने वाला है. ऐसे में निर्माण कार्य भी सुरक्षित और सुचारू रूप से चलता रहे और अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन में कोई असुविधा न हो इसका ध्यान रखते हुए नई सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन हुआ.

एडीजी सुरक्षा वीके सिंह और एडीजी जोन एसएन साबत ने संयुक्त रूप से बताया कि राम जन्मभूमि की सुरक्षा को पहले से कहीं और बेहतर बनाने की योजना पर चर्चा की गई है. श्रद्धालुओं को रामलला का दर्शन हो और राम मंदिर (Ram Temple) का निर्माण कार्य सुचारू रूप से चलता रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा. वर्तमान में मेकशिफ्ट स्ट्रक्चर में विराजमान रामलला और निर्माणाधीन राम मंदिर (Ram Temple) दोनों की सुरक्षा को लेकर एक संयुक्त व्यवस्था बनाने की योजना तय की गई है.