Tuesday , 13 April 2021

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित महिला आई दिल्ली

अमरावती . ब्रिटेन से आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के राजामहेंद्रवरम में आई 47 वर्षीय महिला में नए प्रकार के कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की पुष्टि हुई है. महिला फ्लाइट से दिल्ली आई थी और यहां से ट्रेन में बैठकर आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि प्रदेश में नए वायरस का संक्रमण नहीं फैला है.

राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त कतमनेनी भास्कर ने हैदराबाद के कोशिकीय और आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ब्रिटेन से लौटे 12 यात्रियों (Passengers) में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और इनमें से केवल महिला ही नए प्रकार के वायरस से संक्रमित पाई गई है. उन्होंने कहा कि, ”महिला का बेटा संक्रमित नहीं हुआ. महिला के संपर्क में आए व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.”

ब्रिटेन से 21 दिसंबर को भारत आई महिला नई दिल्ली (New Delhi) में अधिकारियों को चकमा देकर निकल गई थी और वह ट्रेन से आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) पहुंच गई. अधिकारियों ने उसे राजामहेंद्रवरम में पकड़ लिया और महिला तथा उसके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया दिया है. आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) एक्सप्रेस के एसी कोच के उसी डिब्बे में यात्रा करने वाले 8 यात्रियों (Passengers) की कोविड-19 (Covid-19) की जांच की गई लेकिन किसी में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. विशाखापत्तनम पहुंचने के बाद इन यात्रियों (Passengers) की जांच की गई थी.

स्वास्थ्य आयुक्त का कहना है कि ‘राज्य में नए प्रकार के कोरोना (Corona virus) का संक्रमण नहीं फैला है. हम लगातार हालात की निगरानी कर रहे हैं और घबराने की बात नहीं है. मैं लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करता हूं. हालिया दिनों में ब्रिटेन से 1432 लोग राज्य आए थे और उनमें से 1406 का पता लगा लिया गया है. उन्होंने कहा कि हमने सभी नमूनों को जीनोम जांच के लिए हैदरबाद में सीसीएमबी के पास भेज दिया है. हमें 23 नमूनों के नतीजों का इंतजार है.

Please share this news