Friday , 14 May 2021

कांग्रेस आखिर झूठ बोलना कब बंद करेगी?: जगत प्रकाश नड्डा


नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं देश में नकारात्मक राजनीति के परिचायक पार्ट टाइम नेता राहुल गाँधी पर करारा प्रहार करते हुए सात सवाल पूछे. राहुल गाँधी पर सवालों की बौछार करते हुए उन्होंने लगातार कई ट्वीट किए और पूछा कि कांग्रेस आखिर झूठ बोलना कब बंद करेगी? उन्होंने कहा कि अब जब कि राहुल गांधी अपनी एक महीने की छुट्टी से वापस आ गए हैं, तो मैं उनसे कुछ सवाल पूछना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि वो अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका जवाब देने की हिम्मत जुटाएंगे. यदि वे ऐसा नहीं नहीं करते हैं तो मैं हमारे मीडिया (Media) मित्रों से आग्रह करता हूं कि वे इन प्रश्नों को पूछें.

राहुल गाँधी द्वारा अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में चीन के गांव बसाने के दावे वाली खबरों को लेकर उठाये गए भ्रामक प्रश्न पर बड़ा हमला करते हुए नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी, उनका वंश और कांग्रेस पार्टी के नेता चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे? क्या वे इस बात से इनकार कर सकते हैं कि हजारों किलोमीटर भूमि, यहां तक कि अरुणाचल प्रदेश की जिस भूमि का वो जिक्र कर रहे हैं, वह किसी और ने नहीं, बल्कि खुद पंडित नेहरू ने चीन को तोहफे में दी थी? कांग्रेस बार-बार चीन के सामने आत्मसमर्पण क्यों कर देती है? क्या राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी के चीन और उनकी कम्युनिस्ट पार्टी से हुए एमओयू को खारिज करने का इरादा रखते हैं? क्या वे उनके परिवार के नियंत्रण वाले ट्रस्ट्स को चीन से मिले दान को लौटाने का इरादा रखते हैं? या फिर, उनकी नीतियां और हरकतें चीनी पैसे और एमओयू से चलती रहेंगी?

नड्डा ने केवल चीन के प्रश्न पर ही राहुल गाँधी को नहीं घेरा, अपितु उन्होंने नामधारी युवराज को कई मुद्दों पर कठघरे में खड़ा किया और कई दनदनाते सवाल दागे. उन्होंने एक के बाद एक, कई सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कोविड-19 (Covid-19) को लेकर भी देश को हतोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. राहुल गांधी कोरोना के खिलाफ जारी देश की लड़ाई का मनोबल हर हमेशा गिराने की कोशिश में रहते हैं. आज जब भारत सबसे कम सक्रिय मामलों वाले देशों में है और हमारे वैज्ञानिकों ने एक नहीं, दो-दो वैक्सीन बना ली है तो उन्होंने वैज्ञानिकों को अब तक बधाई क्यों नहीं दी और क्यों एक बार भी 130 करोड़ भारतीयों की सराहना नहीं की? राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राहुल पर पलटवार करते हुए पूछा कि आखिर कांग्रेस कब भारत के किसानों को भड़काना और गुमराह करना बंद करेगी? कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने सालों तक स्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट क्यों लटकाए रखा और एमएसपी क्यों नहीं बढ़ाई?

नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी झूठ फैलाते रहे हैं कि एपीएमसी मंडियां बंद हो जाएंगी लेकिन राहुल गाँधी बताएं APMC एक्ट के खिलाफ कार्रवाई कांग्रेस घोषणापत्र का हिस्सा थी या नहीं? क्या उससे मंडिया बंद नहीं होतीं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान दशकों तक किसान गरीब क्यों बने रहे? क्या वे किसानों के प्रति सहानुभूति केवल विरोध करके ही महसूस करते हैं? भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में जलीकट्टू का आनंद लिया, लेकिन उनकी पार्टी लगातार तमिल संस्कृति को दबाती आई है. जब उनकी पार्टी जब सत्ता में थी तब उन्होंने क्यों जलीकट्टू को बैन किया था? क्या वह भारत की महान संस्कृति और उसकी परंपराओं पर गर्व नहीं करते?

Please share this news