Tuesday , 29 September 2020

राजस्थान पुलिस द्वारा वैलनेस सेमिनार का आयोजन


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) पुलिस (Police) तथा गोल्डन लीफ फाउंडेशन जयपुर (jaipur) के सौजन्य से घाटगेट स्थित पुलिस (Police) दूरसंचार लाइन में ”वैलनेस सेमिनार 2020″ का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान (Rajasthan) पुलिस (Police) के अतिरिक्त महानिदेशक (तकनीकी एवं दूरसंचार) और एससीआरबी, सुनील दत्त ने की. विधायक रफीक खान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. गोल्डन लीफ फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती दीप्ति गैरोला भी उपस्थित रहीं. मुख्य अतिथि रफीक खान ने पुलिस (Police) दूरसंचार लाइन में सुविधाओं के विस्तार में सहयोग हेतु आश्वस्त किया. एडीजी सुनील दत्त ने पुलिस (Police) विभाग के अधिकारियों मय पुलिस (Police) प्रशिक्षुओं को संबोधित किया एवं जवानों को बेहतर स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दी.

सेमिनार में सामान्य स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, वित्तीय प्रबंध एवं बीमा के विषय पर विस्तार से चर्चा की गयी जहाँ विभाग की ओर से आमंत्रित किये गए विशेषज्ञों ने अपनी राय प्रस्तुत की. सामान्य स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, फाइनेंसियल वेल्बीइंग एवं वेल्बीइंग अगेंस्ट रिस्क जैसे विषयों पर क्रमशः डॉ. सुनील पूनिया, डॉ. सुनील शर्मा, रोमिल सिंह एवं योगेश खींची रीजनल मैनेजर नेशनल इन्शुरन्स ने विस्तारपूर्वक चर्चा की. डॉ. सुनील पूनिया ने पुलिस (Police) अधिकारियों एवं प्रशिक्षुओं को सामान्य स्वास्थ्य के बारे में जागरूक बने रहने के टिप्स दिए.

मनोचिकित्सक डॉ. सुनील शर्मा ने मानसिक स्वास्थ्य के विषय पर गहन चर्चा की तथा इसके बारे में खुलकर बात करने पर ज़ोर दिया. रोमिल सिंह एवं योगेश खींची ने जीवन में बेहतर वित्तीय प्रबंधन एवं बीमा चुनने में सावधानी बरतने के बारे में सभी को जागरूक करने का कार्य किया. कार्यक्रम को अधिक से अधिक पुलिस (Police)कर्मियों तक पहुँचाने के उद्देश्य से राजस्थान (Rajasthan) पुलिस (Police) के अधिकृत फेसबुक पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया जिसे बाद में शेयर भी किया गया.