Wednesday , 23 June 2021

विराट ने अपने मैदान से बाहर जाने का कारण बताया

अहमदाबाद (Ahmedabad) . टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में अंतिम ओवरों में बाहर जाने का कारण बताया है. 16वें ओवर के बाद ही विराट मैदान से बाहर चले गए थे और डगआउट में नजर आए. वह तब कुछ खिंचाव महसूस कर रहे थे. उन्होंने कहा कि किसी भी संभावित चोट से बचने के लिए उन्होंने मैदान छोड़ दिया था.

कोहली ने कहा, ‘मैं एक गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ रहा था और मैंने डाइव लगाई. मैंने गेंद को तो पकड़ा, शायद बेहतर स्थिति में नहीं था. मैं आउटफील्ड छोड़कर चला और इनर सर्किल में फील्डिंग करने लगा.’ उन्होंने कहा, ‘अहमदाबाद (Ahmedabad) में शाम के बाद तापमान भी बहुत जल्दी गिरता है. ऐसे में आपकी बॉडी भी हार्ड हो जाती है. मैं किसी भी तरह की चोट से बचना चाहता था, इसलिए फील्डिंग छोड़ डगआउट में लौट गया.’ ऐसे में रोहित शर्मा ने आखिरी 4 ओवरों में टीम की कप्तानी को संभाला. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली.

आखिरी कुछ ओवरों के दौरान विराट की अनुपस्थिति ने सीरीज के 5वें टी20 मैच में उनकी उपलब्धता पर संदेह बढ़ा दिया था. 32 वर्षीय विराट ने हालांकि जोर देकर कहा कि वह शनिवार (Saturday) को सीरीज के अंतिम मैच में मैदान पर जरूर उतरेंगे. उन्होंने कहा, ‘यह गंभीर नहीं है. मुझे एक दिन में बेहतर हो जाना चाहिए. हमारा मैच भी शाम को होना है जो सीरीज के लिहाज से काफी अहम है.’

Please share this news