Thursday , 25 February 2021

तानाशाह किम जोंग उन 2 महीने बाद बहन के साथ आए नजर, हत्या के कयासों पर लगा विराम


सियोल . उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच वे अपनी बहन के साथ एक फिर से नजर आए हैं. पिछले 2 महीने से वह गायब थीं. बहन के गायब होने के बाद किम यो जोंग की हत्या (Murder) की अटकलें लगाई जा रही थी. किम की बहन ने भाई के साथ बाढ़ प्रभावित एक गांव का दौरा किया. किम ने किम्हवा काउंटी के पुर्ननिर्माण के तेजी की तारीफ की.

दौरान करते हुए उन्होंने कहा कि इस साल तूफान और दूसरी प्राकृतिक आपदाओं ने देश की समस्याओं को बढ़ा दिया है. बता दें कि किम जोंग की बहन को 2 महीने बाद देखे जाने पर उनकी हत्या (Murder) की आंशका खत्म हो गई है. माना जाता है कि किम जोंग के बाद उनकी बहन किम यो जोंग का नंबर आता है. किम के परिवार में उनकी बहन एक मात्र सदस्य है, जो उनके बेहद करीबी हैं. इनकी राजनीति और सार्वजनिक भूमिका भी है. गौरतलब है कि किम जोंग आमतौर पर दक्षिण कोरिया को धमकी देता रहता है.

मीडिया (Media) रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले कहा जा रहा था कि किम जोंग अपनी बहन किम यो जों को मरवा सकते हैं. मालूम हो कि किम के गायब होने के दौरान उनकी बहन किम यो जोंग के हाथों में सत्ता की पूरी ताकत आ गई थी. अब दावा किया जा रहा है कि दोनों के बीच पॉवर शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ रहा है. मीडिया (Media) रिपोर्ट के मानें तो 27 जुलाई से किम जोंग की बहन सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आई थी. ऐसे में आंशका थी की किम अपनी बहन को मरवा सकते हैं क्योंकि किम जोंग ऐसे तानाशह हैं कि अपने प्रतिद्वंदियों से मुक्ति पाने के ऐसे हथकंडे अपना चुके हैं. बता दें कि किम इन दिनों काफी एक्टिव हैं. वह पिछले दिनों सरकारी बैठकों में भी भागदीरी करते हुए नजर आए थे. यही नहीं देश में तूफान प्रभावित क्षेत्रों का वह पहले भी दौरा कर चुके हैं.

Please share this news