Tuesday , 2 March 2021

बरकेला फॉरेस्ट भवन उड़ाने की घटना में शामिल दो माओवादी गिरफ्तार

चाईबासा . झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार नक्सलियों ने अपनी संलिप्तता बरकेला फॉरेस्ट भवन उड़ाने की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार है.

जिले के एएसपी नाथू सिंह मीणा ने शनिवार (Saturday) को पत्रकारों को बताया कि गोइलकेरा थाना के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सांगाजाटा के ससंगसाल गांव व आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में भाकपा माओवादी के मोछु उर्फ मेहनत और सागेन अंगरिया के दस्ते के भ्रमणशील होने की सूचना मिली थी. इसपर जिला पुलिस (Police), कोबरा, सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) और झारखंड जगुआर के द्वारा सयुंक्त रुप से अभियान चला कर सांगाजाटा से भाकपा माओवादी दस्ते के दो सक्रिय सदस्यों सिनू अंगरिया, और जुगसिंह अगरिया को गिरफ्तार किया. पूछताछ करने पर गिरफ्तार नक्सलियों ने स्वीकार किया कि वे सांगाजाटा के जगंल में आईईडी बम लगाने व बरकेला फोरेस्ट भवन को उडानें सहित अन्य नक्सली हमलों में शामिल रहे हैं.

गिरफ्तार नक्सलियों का पूर्व में भी गोईलकेरा, सोनुआ, व चाईबासा के मुफस्सिल थानों में दर्जनों मामलों दर्ज हैं. गिरफ्तार नक्सलियों को आईपीसी की धारा 17 और सीएलए एक्ट, 10/15/13, सहित आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा गया.

Please share this news