Thursday , 13 May 2021

फरीदाबाद में 5 लाख रुपये की रिश्वत देते दो डॉक्टर गिरफ्तार


लापरवाही से मां की मौत के मामला रफा-दफा करने को दी थी रकम

फरीदाबाद . हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद जिले में विजिलेंस की टीम ने दो डॉक्टरों (Doctors) को 5 लाख रुपये की रिश्वत देते हुए गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ सेक्टर-17 विजिलेंस थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. विजिलेंस से मिली जानकारी के मुताबिक, एसजीएम नगर निवासी नवीन की मां कुछ माह पहले बीमार हुई थीं. उन्होंने अपनी मां को चिमनीबाई धर्मशाला के पास प्राची अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी.

मृतक महिला के परिजनों ने डॉक्टर (doctor) पर लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाते हुए सिविल सर्जन कार्यालय में शिकायत दी थी. इस मामले की जांच डॉक्टर (doctor) नवदीप सिंघल कर रहे थे. आरोप है कि जांच अधिकारी डॉक्टर (doctor) नवदीप सिंघल और प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर (doctor) सुरेश कुमार शिकायतकर्ता पर इस मामले में समझौता कर पांच लाख रुपये लेने का दबाव बना रहे थे. दोनों ने पीड़ित को रुपये लेने के लिए अस्पताल बुला लिया था. इससे पहले पीड़ित ने इस मामले की शिकायत विजिलेंस ब्यूरो में कर दी थी. विजिलेंस ब्यूरो की टीम तय योजना के तहत अस्पताल पहुंच गई.

यहां जैसे ही पीड़ित को समझौते के लिए रुपये दिए गए तो विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने दोनों डॉक्टरों (Doctors) को गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस ने इस बारे में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. पीड़ित नवीन का आरोप है कि डॉ नवनीत और डा सुरेश मिलकर उनपर शिकायत वापस लेने का दबाव डाल रहे थे, उन्होंने पांच लाख रुपये देने की पेशकश भी की. डॉ नवनीत और सुरेश ने नवीन को रुपये लेने बादशाह खान अस्पताल बुलाया था. इस दौरान विजिलेंस की टीम ने दोनों डॉक्टरों (Doctors) को गिरफ्तार किया.

Please share this news