Friday , 7 May 2021

सचखंड एक्सप्रेस में सिख समाज के लोगों के साथ भोजन किया तोमर ने Tomar dined with people of Sikh society in Sachkhand Express


नई दिल्ली (New Delhi) . केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का ट्रेन के अंदर भोजन करते वक्त का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ट्रेन में बोगी के अंदर सीट के एक कोने पर खिड़की की तरफ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर हाथों में प्लेट लेकर भोजन कर रहे हैं और उनके नजदीक सिख समाज के लोग बैठे हुए भी भोजन ले रहे हैं.दिल्ली से मुरैना आते वक्त सचखंड एक्सप्रेस में तोमर का यह वीडियो सामने आया है.

सिख समाज के लोगों ने केंद्रीय कृषि मंत्री से पूछा कि उनको और कुछ चाहिए तो उन्होंने इसके लिए धन्यवाद भी दिया. ऐसे माहौल में जब किसान आंदोलन चल रहा है और दिल्ली में किसान बीते कई दिनों से कृषि कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, केंद्रीय कृषि मंत्री को सिख समाज के साथ खाना खाने का वीडियो कई मायनों में खास माना जा रहा है.

बता दें कि केंद्र सरकार (Central Government)ने 10वें दौर की बातचीत से पहले आंदोलनरत किसान यूनियनों को तीनों कृषि कानून से जुड़ी आशंकाओं को दूर करने का एक प्रस्ताव भेजा है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार (Sunday) को कहा कि सरकार ने मंडियों और व्यापारियों के पंजीकरण से जुड़ी आशंकाओं को दूर करने पर अपनी सहमति जताते हुए किसान संगठनों को नया प्रस्ताव भेजा है, ताकि 10वें दौर की बातचीत में उन पर विचार-विमर्श हो सके.

Please share this news