Wednesday , 30 September 2020

कंगना को वाई प्लस सुरक्षा देने पर TMC सांसद महुआ ने उठाए सवाल


कोलकाता (Kolkata) . तृणमूल कांग्रेस सांसद (Member of parliament) महुआ मोइत्रा ने मंगलवार (Tuesday) को आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि भारत जैसे देश में, जहां जनसंख्या के हिसाब से पुलिस (Police)कर्मियों की भारी कमी है, वहां बॉलीवुड (Bollywood) कलाकारों को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देना सरकार (Government) की प्राथमिकता कैसे हो सकती है. मोइत्रा की यह टिप्पणी बॉलीवुड (Bollywood) कालाकार कंगना रनौत को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने के बाद आया है.

अभिनेत्री कंगना ने कहा था कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत और फिल्म उद्योग के एक वर्ग में मादक पदार्थों के इस्तेमाल के बारे में बोलने के चलते वह मुंबई (Mumbai) में असुरक्षित महसूस करने लगी हैं. मोइत्रा ने कहा संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता था. उन्होंने इस ओर इशारा किया कि देश में प्रति लाख जनसंख्या पर सिर्फ 138 पुलिस (Police)कर्मी हैं और ऐसे में बॉलीवुड (Bollywood) कलाकार को उच्च स्तर की सुरक्षा देने का क्या औचित्य हो सकता है?

उन्होंने कहा कि भारत जनसंख्या दर के हिसाब से पुलिस (Police)कर्मियों के मामले में विश्व के 71 देशों में निचले पायदान पर है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड (Bollywood) के ट्वीटराटी (ट्विटर पर लगातार पोस्ट करने वाले) को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा क्यों दी जा रही है, जब भारत में प्रति लाख जनसंख्या पर सिर्फ 138 पुलिस (Police)कर्मी हैं.

मोइत्रा ने ट्वीट किया कि श्रीमान गृहमंत्री जी क्या संसाधनों का इससे बेहतर इस्तेमाल नहीं हो सकता था. मोइत्रा विभिन्न मुद्दों को लेकर ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है और अब उनकी सुरक्षा में 10 सशस्त्र कमांडो तैनात रहेंगे, जो शिफ्ट के हिसाब से हर समय उनकी सुरक्षा में लगे रहेंगे.