Wednesday , 23 June 2021

खराब दहेज देने पर विवाहिता को दिया तीन तलाक

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के शाहजहांनाबाद थाना इलाके में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. नवविवाहिता को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. आरोप है कि पति व ससुराल के अन्य लोग जहॉ दहेज में चालीस लाख रुपए की मांग को लेकर उसे प्रताडि़त कर रहे थे, वहीं यह भी आरोप है कि पीडि़ता पर उसके दोनों देवर शादी के बाद से ही बुरी नियत रखते हुए अश्लील हरकतें कर विवाहिता को मायके वालों की ओर से दिए दहेज को खराब बताकर ताने मार उसे मानसिक रुप से प्रताडित करते थे. पीडीता की शिकायत पर पुलिस (Police) ने दहेज प्रताडऩा, तीन तलाक और छेडख़ानी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

थ्राना पुलिस (Police) से मिली जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय पीडि़ता शाहजहांनाबाद स्थित एक अपार्टमेंट में रहती है. उसकी शादी बीते साल अक्टूबर माह में सनराइज कॉलोनी ईदगाह हिल्स में रहने वाले आजम बहादुर शाह से हुई थी, जो खूद को कारोबारी बताता था, हालांकि फिलहाल वह कोई काम नहीं करता है. अपनी शिकायत मे विवाहिता ने बताया कि शादी के समय उसके परिवार वालों ने सभी जरुरी सामान व एक गाड़ी दहेज मे दी थी. लेकिन शादी के थोडे समय बाद ही आजम, उसकी मां शाहनाज और मामू ससुर हलीम उर्फ भैया दहेज नहीं देने का आरोप लगाकर उसे प्रताडि़त करने लगे थे. आरोपी परिवार खूद को अच्छे घ्रर का बताते हुए विवाहिता के मां-पिता द्वारा दिए दहेज को कबाड़ बताकर उससे मारपीट करते थे.

पीडीता का आरोप है कि उसे घर में रखने के ऐवज मायके से चालिस लाख रूपए लाने का दबाव बनाते थे. विरोध करने पर पिछले दिनों आरोपियों ने उससे मारपीट की, वही पति आजम ने उसे तीन तलाक देकर साथ रखने से इनकार करते हुए घर से निकाल दिया. जिसके बाद में पीडि़ता ने मायके वालों के साथ थाने पहुंचकर शिकायत कर दी. शिकायत जांच के बाद मे पुलिस (Police) ने प्रकरण दर्ज कर लिया है. पुलिस (Police) के अनुसार विवाहिता का यह भी आरोप है कि उसके देवर जीशान और ऐहतशाम उस पर बुरी नियत रखते हुए उसे देखकर अश्लील हरकतें करते के साथ ही उसको गलत इरादे से टच करते थे. पुलिस (Police) ने दोनों आरोपी देवरो के खिलाफ छेडख़ानी की धाराओं में मामला दर्ज किया है. बताया गया है कि मामला दर्ज होनेक की भनक लगते ही परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो गया है, जिनकी पुलिस (Police) तलाश कर रही है.

Please share this news