Sunday , 11 April 2021

जो तोड़फोड़ कर रहे हैं वो किसान आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं : मनप्रीत बादल


नई दिल्ली (New Delhi) . पंजाब (Punjab) के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा है कि सरकार का बुनियादी फ़र्ज़ है लोगों की जान माल इज़्ज़त की हिफाजत करना. उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा ” किसान संगठनों के दिल्ली सीमा पर बैठने से पंजाब (Punjab) में किसी का कोई नुकसान नहीं होगा. मोबाइल टावरों को लेकर जो कुछ भी हो रहा है, ये किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश है.

अगर मोबाइल सर्विसेज़ डिसरप्ट हो गईं तो बच्चों के बोर्ड एग्ज़ाम की पढ़ाई और घर से काम करने वालों पर असर पड़ेगा.”मनप्रीत बादल ने आगे कहा, ”मैं भरोसा दिलाता हूं कि सरकार का जो बुनियादी फ़र्ज़ है उस पर हम खरे उतरेंगे. जो तोड़फोड़ कर रहे हैं वो किसान आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं. दोस्ती में, दुश्मनी में और आशिक़ी में इंसान का दिल तो बड़ा ही होना चाहिए. सरकार मां-बाप की हैसियत रखती है. सरकार को अपनी कौम की फ़िक्र होती है. सरकार को बड़ा दिल दिखाने की ज़रूरत है.”

उन्होंने कहा, ‘हरियाणा (Haryana) के लोगों ने पंजाब (Punjab) के लोगों का दिल नहीं जीता बल्कि हमें खरीद लिया है. हरियाणा (Haryana) के साथ हम खड़े हैं. हरियाणा (Haryana) ने छोटे भाई का फ़र्ज़ निभाया, हम एक जड़ के दो तने हैं.’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government)6 महीने के लिए काले क़ानून को ठंडे बस्ते में रख दे तो ये काम समेटा जा सकता है. लेकिन अगर वो ज़िद पर अड़े हैं कि हम क़ानून वापस नहीं लेंगे तो स्टेट्स पास करें, पंजाब (Punjab) हरियाणा (Haryana) को नहीं पसंद तो वो न करें, जो राज्य रज़ामंद हैं वो करें. ये बड़ा दिल भारत सरकार को दिखाना चाहिए.’

Please share this news