Thursday , 24 June 2021

सिंधिया के महल में चोरों का धावा

ग्वालियर (Gwalior) . ग्वालियर (Gwalior) में चोरों ने सिंधिया महल को भी नहीं छोड़ा. बदमाशों ने जयविलास पैलेस स्थित रानी महल के रिकॉर्ड रूम को निशाना बनाया. यहां रोशनदान से नीचे उतरे चोरों ने अलमारी का लॉक तोड़कर फाइलों को खंगाला. साथ ही, एक पंखा, कम्प्यूटर चुरा ले गए. घटना का पता बुधवार (Wednesday) दोपहर 12.30 बजे चला, जब सफाई के लिए कर्मचारी ने रिकॉर्ड रूम का ताला खोला.

मामले की सूचना दोपहर 2.30 बजे पुलिस (Police) को दी गई. झांसी रोड थाना पुलिस (Police) ने फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव को साथ लेकर जांच की है. 10 साल पहले भी इसी तरह रिकॉर्ड रूम तक चोर पहुंचे थे, तब भी फाइलेें और कुछ पुराना सामान चोरी हुआ था. शहर में चोरी की वारदातों से वैसे ही पुलिस (Police) की नींद हराम थी. अब तो चोरों ने रानी महल की सुरक्षा को भेदकर अंदर वारदात की है.

हालांकि बदमाश यहां से सोना (Gold)-चांदी (Silver) , नकदी चुराने नहीं आए थे. उनका टारगेट किसी फाइल को चोरी करना था. क्योंकि चोरों ने रानी महल के रिकॉर्ड रूम पर धावा बोला है. सूचना मिलते ही पुलिस (Police) अफसर मौके पर पहुंची. फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. साथ ही, फिंगर प्रिंट टीम, स्निफर डॉग आदि के साथ पुलिस (Police) ने घटना स्थल पर छानबीन की है.

Please share this news