Friday , 22 January 2021

फिर सुलगने लगी गुर्जर आरक्षण की आग, केन्द्र और राज्य सरकार को समाज ने दिया अल्टीमेटम


सवाई माधोपुर . आरक्षण को लेकर राजस्थान (Rajasthan) में गुर्जर समाज ने एक बार फिर मांगें पूरी किये जाने को लेकर सरकार (Government) को 15 दिनों का अल्‍टीमेटम दिया है.
इसे लेकर सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी के देवनारायण मंदिर में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आह्वान पर समाज के लोग एकत्रित हुए. यहां विजय बैंसला और भूरा भगत सहित कई सरपंच तथा प्रबुद्ध जन मंदिर पहुंचे.

विजय बैंसला ने राज्य सरकार (Government) पर आरोप लगाते हुए कहा कि गुर्जर आरक्षण का मसौदा अभी भी पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है. ऐसे में उन्होंने इसके लिये राज्य सरकार (Government) को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है. इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार (Government) पर भी निशाना साधते कहा कि गुर्जर आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल किया जाना था, लेकिन यह भी अभी तक नहीं किया जा सका है. इसके लिये उन्होंने केंद्र सरकार (Government) को 30 दिन का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने समाज से आह्वान किया कि गुर्जर आरक्षण की मांग राज्य और केंद्र सरकार (Government) द्वारा नहीं मानी गई तो एक बार फिर से गुर्जर समाज आर-पार की लड़ाई लड़ेगा.

Please share this news