Thursday , 24 June 2021

हिमाचल में फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार

शिमला (Shimla) . हिमाचल में कोरोना एक बार फिर से डराने लगा है. प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. बुधवार (Wednesday) को पीएम से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग में चर्चा के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वैक्सीनेशन, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और टेस्ट को बढ़ाया जाएगा साथ ही कोविड नियमों की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं. पब्लिक गैदरिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिग, मास्क पहनने समेत अन्य नियमों का कड़ाई से पालना करना होगा.

सीएम ने कहा कि मेलों को रोका नहीं जा सकता, लेकिन ऊना के मैडी मेले में कोविड एसओपी का सख्ती से पालना करने के आदेश दिए गए हैं. इस मेले में पंजाब (Punjab) समेत कई स्थानों से 15 लाख से ज्यादा श्रद्धालू आते हैं. सीएम ने कहा कि इसको लेकर पंजाब (Punjab) के सीएम से भी बात की जाएगी. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने मीडिया (Media) से कहा कि राज्य में अब तक 1.78 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण किया गया है जो कुल आबादी का लगभग 2.60 प्रतिशत है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है और उसके अनुसार उचित कदम उठाए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) से अनुरोध करेंगे कि वायरस के प्रसार की जांच करने के लिए पंजाब (Punjab) से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)आने वाले तीर्थ यात्रियों (Passengers) पर नजर रखें. बीते 24 घंटों में प्रदेश में 167 नए मामले सामने आए हैं. एक्टिव केसों की संख्या 935 है और मौत का आंकड़ा 998 पहुंच गया है.

Please share this news