Monday , 14 June 2021

मुक्केबाज निकहत के पंच का कमाल, दो बार की विश्व चैंपियन को हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन ने शुक्रवार (Friday) को अपने करामाती पंच का कमाल दिखाया और इस्ताम्बुल में चल रहे बोसफोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट के महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग में सेमीफाइनल में जगह बनाई.

कजाखस्तान की दो बार की विश्व चैंपियन नजीम कजाइबे को करारी शिकस्त देकर इस्ताम्बुल में चल रहे बोसफोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट के महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग में सेमीफाइनल में जगह बनाई. इससे पहले प्री क्वार्टर फाइनल में रूस की 2019 की विश्व चैंपियन पेल्टसेवा इकटेरिना को हराने वाली जरीन कजाखस्तान की अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आत्मविश्वास से भरी दिखी. उन्होंने 2014 और 2016 विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता कजाइबे को 4-1 से हराया और अपने लिये पदक पक्का किया.

जरीन के अलावा 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी भी सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं. उन्होंने पुरुषों के 57 किग्रा में स्थानीय मुक्केबाज अयकोल मिजान को 4-1 से पराजित किया. अन्य महिला मुक्केबाजों में सोनिया लाठेर (57 किग्रा), परवीन (60 किग्रा) और ज्योति (69 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई. इस बीच पुरुष वर्ग में शिव थापा (63 किग्रा) को तुर्की के हकान डोगान से 1-4 से हार झेलनी पड़ी.

Please share this news