Friday , 26 February 2021

रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रहा है कोराना गाइड लाइन का पालन

ग्वालियर रेलवे (Railway)स्टशन पर अब कोरोना गाइड लाइन का पालन के वल दिखावा बन कर रह गया है. स्टेशन में भीड़भाड़ बढने के बावजूद अब केवल यात्रियों (Passengers) की थर्मल स्क्रीनिंग करने की खानापूर्ति की जा रही है. ट्रेन में यात्रा करने के लिए यात्रियों (Passengers) के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप के स्टेटस को पहले देखा जाता था, लेकिन अब इसकी जांच भी बंद हो गई है. ग्वालियर स्टेशन से इन दिनों 40 जोड़ी ट्रेनें गुजर रही हैं. यात्रा करने वालों संख्या में इजाफा हो रहा है. अब लंबी रूट की ट्रेनें भी चलने लगी हैं, जो देशभर के कई राज्यों से होकर पहुंचती हैं.

इस समय यात्रियों (Passengers) को विशेष एहतियात बरतने का निर्देश रेलवे (Railway)बोर्ड द्वारा दिया जा रहा है. लेकिन स्टेशन में सभी नियमों में ढील दे दी गई है. स्टेशन में ट्रेन पकडने के लिए यात्रियों (Passengers) को डेढ़ घंटे पहले आने के निर्देश दिए गए हैं. प्लेटफॉर्म में प्रवेश के लिए सोशल व फिजिकल
डिस्टेंस रखने का नियम है. यात्रियों (Passengers) के बीच कम से कम पांच फीट की दूरी होनी चाहिए. लेकिन स्टेशन में दूरी बनाकर चलने, खड़े होने व बैठने में फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है. कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से बचाव के लिए जारी नियमों में रेलवे (Railway)बोर्ड व रेल मंत्रालय ने कोई छूट नहीं दी है, जबकि रेलवे (Railway)स्टेशन में अब इन बातों का खास ध्यान नहीं दिया जाता है.

Please share this news