Wednesday , 3 March 2021

हर माह 1 लाख युवाओं को रोजगार दिलाएगी सरकार

भोपाल (Bhopal) . प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी जिलों में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल (Bhopal) के रोजगार उत्सव में शामिल हुए.

raojgar-mela

इस दौरान सीएम ने दूसरे जिलों के लाभुकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की है. शिवराज ने कहा कि हम हर महीने 1 लाख युवाओं को रोजगार दिलाने की कोशिश करेंगे. हम कोरोना काल से ही उद्योगों को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लाने के प्रयास कर रहे हैं. इस अवधि में 20 कंपनियां यहां आई हैं, जिनमें प्रदेश के लगभग 4 हजार बच्चों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि अकेली शासकीय नौकरी सभी को नहीं दी जा सकती. मैं एमपी के बेटे-बेटियों को आश्वस्त करता हूं, इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के कार्य निरंतर जारी रहेंगे. नर्मदा नदी का जल घर-घर तक पहुंचाया जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम एमपी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं. यह सिंगापुर के सहयोग से बन रहा है. इसमें शुरुआत में 6 हजार बच्चों को ट्रेनिंग देंगे और बाद में 10000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे. बच्चों के हाथों में हुनर देना है.

एमपी के बच्चे रोजगार लेने वाले नहीं रोजगार देने वाले भी बनें, इसके प्रयास हमारी सरकार लगातार कर रही है. बच्चे अपने उद्योग लगाएं और दूसरों को रोजगार देकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की प्रगति में भी भागीदार बनें.

शिवराज ने कहा कि पर्यटन के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी हमारा जोर है. बफर में सफर जैसे प्रयासों के साथ हनुवंतिया जैसे नए पर्यटन स्थल विकसित करने का भी हम कार्य कर रहे हैं.

उन्‍होंने दावा किया कि 1,44,000 बच्चों को हमारी सरकारी के समुचित प्रयासों से रोजगार मिल चुका है. बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए हम मंथन करवाएंगे. हर महीने 1 लाख बच्चों को दे पाएं, यह हमारा लक्ष्य है.


News 2021

Please share this news