Thursday , 24 June 2021

स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, बड़ा हादसा टला


गाजियाबाद (Ghaziabad) . ट्रेनों में आग लगने की घटनाएं एक फिर बढ़ने लगी हैं. अब नई दिल्ली (New Delhi) से लखनऊ (Lucknow) के बीच चलने वाली वीआईपी ट्रेन स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार (Saturday) को एक बड़ी दुर्घटना से बच गई. स्टेशन पर ट्रेन की पार्सल कम जनरेटर कार में शनिवार (Saturday) सुबह अचानक आग लग गई, जिसके कारण यहां हड़कंप मच गया. जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त ट्रेन गाजियाबाद (Ghaziabad) स्टेशन पर पहुंची थी.

जानकारी के मुताबिक, आग लगने की जानकारी के बाद यात्रियों (Passengers) ने तुरंत रेलवे (Railway)प्रशासन को सूचित किया. इसके बाद किसी तरह जनरेटर कार को ट्रेन से अलग करके गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया. वहीं मौके पर दमकल कर्मचारियों को भेजकर अब आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

ज्ञात हो कि 13 मार्च को दिल्ली से देहरादून (Dehradun) के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के सी-5 कोच में आग लग गई थी. इसकी सूचना के बाद ट्रेन को इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया था और 35 यात्रियों (Passengers) को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला गया था. देहरादून (Dehradun) शताब्दी में लगी आग के मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसके अलावा इस जांच में फरेंसिक टीमों को भी लगाया गया है. हालांकि लखनऊ (Lucknow) शताब्दी में लगी आग के केस की जांच के लिए अब तक रेलवे (Railway)अधिकारियों ने कोई बयान नहीं दिया है.

Please share this news