Friday , 26 February 2021

शिमला में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 1550 के पार पहुंचा आंकड़ा


शिमला (Shimla) . शिमला (Shimla) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अब प्रशासन लाउड स्पीकर और पुलिस (Police) की सहायता से जनता को जागरूक कर रहा है. यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1550 के पार पहुंच गया है, कोरोना संक्रमण से 50 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि जिले में रोजाना कोरोना के सैंकड़ों नये मामले सामने आ रहे हैं. वहीं रोज कोरोना से मरने वालों की संख्या आधा दर्जन से ज्यादा हो रही है. इस पर डीसी शिमला (Shimla) अमित कश्यप ने कहा कि प्रशासन ने शिमला (Shimla) जिले में 24 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) करने का निर्णय लिया था.

लॉकडाउन (Lockdown) तक बहुत कम मामले थे, लेकिन जैसे-जैसे लॉकडाउन (Lockdown) में छूट दी गई, वैसे-वैसे मामले बढ़ते जा रहे हैं. जो अब 15 सौ के पार पहुंच चुके हैं और शिमला (Shimla) में मरने वालों की संख्या भी बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि अनलॉक -5 में सभी गतिविधयां को चलाने की अनुमति दी गई है, ताकि आर्थिक मंदी से लोगों को राहत मिल सके. इस दौरान सरकार (Government) ने हर वर्ग के लोगों को राहत दी है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. अब कोरोना को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाना असंभव है.

उन्होंने कहा कि अनलॉक -5 में मिली छूट से शिमला (Shimla) आने वाले पर्यटकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिससे मॉल रोड़ और रिज के आसपास के क्षेत्रों में भीड़ लगी रहती है. भीड़ के दौरान कई लोग बिना मास्क के दिखाई देते हैं जो सरकार (Government) के नियमों की अनदेखी है. इसके लिए लोगों को लाउड स्पीकर के जरिए जागरूक किया जा रहा है. साथ ही पुलिस (Police) के जवान भी तैनात किए हैं, ताकि लोगों को सरकार (Government) द्वारा बताए नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा जा रहा है.

Please share this news