Monday , 14 June 2021

सोमवार से जनता के लिए खुलेगा ठगड़ाबांध ओवरब्रिज

दुर्ग एवं भिलाई को जोडऩे वाला 42 करोड़ की लागत से बनकर तैयार ठगड़ाबांध ओवरब्रिज सोमवार (Monday) से आम जनता के यातायात के लिए उपलब्ध होने जा रहा है. यातायात के बढते दबाव से निजात दिलाने विधायक अरुण वोरा ने दो वर्ष पूर्व पहल करते हुए ब्रिज निर्माण के लिए शासन से वित्तीय स्वीकृति दिलाई थी.

कोरोना काल के बाद भी ब्रिज का निर्माण अतिशीघ्र पूर्ण कराने वोरा लगातार सक्रिय रहे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल की असम चुनावों में व्यस्तता के कारण ब्रिज का लोकार्पण लोनिवि मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा विधायक अरुण वोरा, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल की मौजूदगी में सोमवार (Monday) शाम 7.30 बजे किया जाएगा.

विधायक वोरा ने कहा कि दुर्ग भिलाई ट्विन सिटी में जनसंख्या के बड़ते आंकड़ों के साथ यातायात का दबाव भी बढ रहा है इसके लिए नए ब्रिज एवं चौडी सड़कों की आवश्यकता महसूस की जा रही थी उसी तारतम्य में ठगडाबांध ओवरब्रिज के लिए 42 करोड की राशि के साथ ही्र, हुडको क्रासिंग, धमधा नाका एवं रायपुर (Raipur) (Raipur) नाका में अंडरब्रिजए नेहरू नगर से अंजोरा तक शहर के मुख्य मार्ग के चौडीकरण एव सौंदर्यीकरण के लिए 118 करोड की स्वीकृति ले कर कार्य प्रारंभ कराया गया है. जल्द ही शहर स्मार्ट सिटी की तर्ज पर नजर आने लगेगा.

Please share this news