Friday , 16 April 2021

औरंगाबाद में खुले स्कूल, पहले दिन छात्रों की मिली अच्छी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली (New Delhi) . महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले में सोमवार (Monday) से कक्षा 9 और 10 के लिए स्कूल खुल गए हैं. इस ‎क्रम में दो शिक्षकों में कोरोनो वायरस की पु‎‎ष्टि हुई है. एक नागरिक अधिकारी द्वारा यह जानकारी दी गई. अधिकारी ने कहा कि पहले दिन स्कूलों में छात्रों की अच्छी प्रतिक्रिया थी.

उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रकोप के बाद पिछले साल मार्च से बंद हुए स्कूलों को कक्षा 9 और 10 के लिए फिर से खोलने की अनुमति देते हुए, औरंगाबाद (Aurangabad) नगर निगम ने शिक्षकों के लिए कोरोनवायरस टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. 28 दिसंबर से 3 जनवरी तक 1358 शिक्षकों और विभिन्न स्कूलों के अन्य कर्मचारियों ने आरटी-पीसीआर परीक्षण किया.

अधिकारी ने कहा कि उनमें से दो शिक्षकों और एक स्टाफ सदस्य कोरोनो वायरस से सकारात्मक पाए गए. ‎सि‎विक बॉडीज एजुकेशन ऑ‎फिसर रामनाथ थोरे ने बताया कि उन्हें छात्रों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि, कुछ छात्रों को घर वापस भेज दिया गया था क्योंकि उनके पास अपने माता-पिता की सहमति नहीं थी, छात्र (student) स्कूल वापस आने के लिए उत्साहित हैं और हम निश्चित रूप से आने वाले दिनों में संख्या में वृद्धि देखेंगे.

Please share this news