Thursday , 24 June 2021

जेलों में मुलाकात पर प्रतिबंध के बजाय रहेगी सख्ती

भोपाल (Bhopal) .जेल अधीक्षकों की राय के बाद जेल मुख्यालय ने फिलहाल कैदियों और उनके परिजनों की मुलाकात पर प्रतिबंध लगाने का मामला टाल दिया है, मगर मुलाकात के दौरान सख्ती बरतने को कहा गया है.

कोरोना (Corona virus) के बढ़ते प्रकरणों को लेकर जेल डीजी अरविंदकुमार सिंह ने प्रदेशभर की सेंट्रल, जिला और उपजेलों के अधीक्षकों और जेलरों से चर्चा की और उनसे पूछा कि कोरोना (Corona virus) के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए जेलों में कैदियों और उनके परिजनों की मुलाकात पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए या नहीं? अधिकांश जेल अधीक्षक प्रतिबंध लगाने के पक्ष में नहीं दिखे.

उसके बाद जेल डीजी ने कहा कि मुलाकात के दौरान सख्ती बरती जाए और एक बार में पांच से छह लोगों को ही मुलाकात खिड़की पर भेजा जाए. मुलाकात से पहले जेल कैम्पस में ही कैदी के परिजनों के लिए हाथ धोने की व्यवस्था और सेनिटाइजर के साथ मास्क पहनना भी अनिवार्य किया जाए. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाए. वर्तमान में बातचीत के लिए जो टेलीफोन हैं, उनकी संख्या भी कम की जाए. वहीं मुलाकात की समयावधि को भी जरूरत के हिसाब से बढ़ाया जाए, ताकि परिजनों को मुलाकात के दौरान परेशानी न आए.

Please share this news