Wednesday , 16 June 2021

इंदौर में बढ़ी सख्ती, रात नौ बजे बंद होंगे बाजार

इंदौर (Indore) . कोरोना की रफ्तार से इंदौर (Indore) बेहाल है. इंदौर (Indore) में गुरुवार (Thursday) को सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं. उसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. इंदौर (Indore) शहर में गुरुवार (Thursday) को 584 मरीज मिलने के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई है. इस बैठक में सभी लोगों ने फैसला लिया है कि शहर में बाजार रात 10 की जगह नौ बजे बंद होंगे. इसके साथ ही सोमवार (Monday) को भी शहर में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी स्थिति ही रहेगी.

कलेक्टर (Collector) मनीष सिंह ने कहा है कि सिर्फ जरूरी काम से लोग घरों से बाहर जा सकते हैं. इसके अलावे निकलने पर उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. होली पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे. सार्वजनिक रूप से होलिका दहन भी नहीं होगा. रंगपंचमी भी लोगों को घरों में ही मनाना होगा. हम अपने परिवार की चिंता करें, उनकी हालत देखें जो अस्पतालों में भर्ती हैं. मरीज अस्पताल से पांच दिन में रिलीज हो रहे हैं. लोगों को परेशानी बहुत होती है. ऐसे में हम सावधानी बरतें.

इंदौर (Indore) कलेक्टर (Collector) ने कहा कि हम पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) की तरफ नहीं जाएंगे. आंशिक रूप से प्रतिबंध लगाकर ही हम इस पर काबू पा सकते हैं. हॉस्टल के मेस बंद नहीं होंगे. सभी धर्म स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे. सार्वजनिक जगहों से कहीं पर भी कोई धार्मिक आयोजन नहीं होगा. रविवार (Sunday) के साथ-साथ सोमवार (Monday) को भी लॉकडाउन (Lockdown) के जैसा ही माहौल रहेगा. उन्होंने कहा कि सोमवार (Monday) को अगर लोग निकलते हैं तो हम सख्ती बरतेंगे. जिम और स्वीमिंग पूल पूरी तरह से बंद रहेंगे. क्लब में इंडोर एक्टिविटी पूरी तरह से बंद रहेगी. ओपन में लोग खेल सकते हैं. साथ ही क्लब में वॉक करने जा सकते हैं. इंदौर (Indore) सांसद (Member of parliament) शंकर लालवानी ने कहा कि अब रात नौ बजे बाजार बंद होंगे. साथ ही हम सभी लोग मास्क पहनकर ही निकलें. मेरी होली, मेरे घर को ही हम लोग पालन करें. सभी बड़े मंदिर और धार्मिक स्थल अगामी आदेश तक बंद रहेंगे.

Please share this news