Friday , 25 June 2021

चरण पखरवाने वाली तस्वीर को लेकर लेफ्ट के निशाने पर श्रीधरन

नई दिल्ली (New Delhi) . केरल (Kerala) में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए पलक्कड़ से भाजपा प्रत्याशी ‘मेट्रोमैन’ ई. श्रीधरन उस समय वाम दलों के निशाने पर आ गए, जब प्रचार के दौरान मतदाताओं द्वारा उनके चरण पखारने और पैर छूने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो गईं. श्रीधरन ने कहा कि वे पारंपरिक भारतीय तरीके से उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त कर रहे थे. भाकपा नेता और राज्यसभा सदस्य विनय विश्वम ने श्रीधरन की आलोचना करते हुए कहा कि यह बात स्पष्टता से उस दिशा को दर्शाती है, जिस दिशा में भाजपा देश को ले जा रही है.

सोशल मीडिया (Media) पर व्यापक रूप से प्रसारित तस्वीरों में मतदाताओं को श्रीधरन के चरण पखारते और चरण स्पर्श करते हुए दिखाया गया है. एक तस्वीर में एक मतदाता को उनके सामने घुटने टेकते देखा गया, जबकि एक अन्य तस्वीर में महिलाओं को उनके पैरों को छूते हुए देखा गया. श्रीधरन ने कहा कि तस्वीरें उस समय खींची गईं जब उनका पारंपरिक भारतीय तरीके से स्वागत किया जा रहा था.
भाजपा उम्मीदवार ने कहा, ‘यह हमारी भारतीय परंपरा है. इसमें गलत क्या है? वे अपना सम्मान व्यक्त कर रहे थे. वे (मेरी) पूजा नहीं कर रहे थे.’ श्रीधरन पर हमला करते हुए विश्वम ने आरोप लगाया कि श्रीधरन ने अपने चरण पखारने के कृत्य को ‘महिमामंडित’ किया.

Please share this news