Tuesday , 29 September 2020

महर्षि दधीचि जयंती के उपलक्ष में समाजसेवी हरीश पालीवाल का हुआ राज्य स्तरीय सम्मान

उदयपुर (Udaipur). समस्त ब्राह्मण समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले युवाओं, बालकों एवं प्रतिभावान 151 कलाकारों को अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण मंच की ओर से महर्षि दधीचि जयंती के उपलक्ष में राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया.

अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मदन गोपाल तिवारी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण मंच की राज्य स्तरीय कई की ओर से महर्षि दधीचि जयंती पर राज्य के सभी जिलों में प्रतिभावान युवाओं समाजसेवियों व शैक्षणिक क्षेत्र में उत्कृष्ट अंक अर्जित करने वाले सहित पत्रकार अधिवक्ता चिकित्सक सैनिक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (Media) प्रेस फोटोग्राफर सहित 11 विभिन्न क्षेत्रों के 151 ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण मंच की ओर से महर्षि दधीचि जयंती पर सम्मानित किया गया.

उदयपुर (Udaipur) संभाग से पत्रकारिता समाज सेवा एवं कानून के क्षेत्र में कार्य कर रहे अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार संघ के अध्यक्ष एवं एडवोकेट हरीश पालीवाल को यह सम्मान प्रदान किया गया है. प्रति वर्ष समारोह महर्षि दधीचि जयंती पर बीकानेर के मुक्ताकाशी मंच  पर आयोजित होता है, लेकिन कोरोना संक्रमण एवं सरकार (Government) की जारी एडवाइजरी के कारण इस बार यह समारोह आयोजित नहीं किया जा सका तथा चयनित सभी 151 प्रतिभाओं को वेबीनार के माध्यम से प्रमाण पत्र प्रेषित किए जाकर सम्मान दिया गया.

अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण मंच के राष्ट्रीय संगठन मंत्री देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी चयनित प्रतिभाओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए लेकिन इस संक्रमण से मुक्त होने पर पुनः राज्य स्तरीय समारोह आयोजित कर सभी प्रतिभाओं को सम्मान प्रतीक चिन्ह व शाल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया जाएगा.