Friday , 14 May 2021

शुभमन ने खेली 91 रनों की आक्रामक पारी

ब्रिसबेन . टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाये. शुभमन नौ रनों से शतक पूरा नहीं कर पाये लेकिन उनकी बल्लेबाजी ने लोगों का दिल जीत लिया. वह 91 रन बनाकर ऑफ स्पिनर नाथन लायन की गेंद पर आउट हुए. शुभमन ने अपने पहले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे में अब तक 259 रन बनाए हैं.

पांचवें दिन एक छोर पर चेतेश्वर पुजारा टिककर बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं दूसरे छोर पर शुभमन तेजी से रन बनाते हुए भारतीय टीम की उम्मीदों को बरकरार रखे हुए थे. वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शुभमन के खिलाफ लगातार शॉर्ट पिच गेंदें फेंकी पर उनकी एक नहीं चली. इस युवा बल्लेबाज ने हार नहीं मानी और वह लगातार शॉट खेलते रहे. अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और दो छक्के लगाए.

इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलर्ब में बॉक्सिंग डे मैच के जरिए टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में 45 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 35 रन बनाये थे. सिडनी में ड्रॉ हुए टेस्ट मैच में भी शुभमन ने पहली पारी में 50 रन की पारी खेली थी जबकि दूसरी पारी में वह 31 रन बनाकर आउट हुए थे.

Please share this news