Friday , 14 May 2021

शिवराज पहुंचे रेल मंत्री और कृषि मंत्री से मिलने

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली (New Delhi) में केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से उनके निवास स्थान पर मुलाकात कर मध्य प्रदेश में 105 आरओबी (रेलवे (Railway)ओवर ब्रिज) के निर्माण के लिए आगामी बजट में स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया.

cm-rm-am

चौहान ने बताया कि एक लाख टीबीयू से अधिक यातायात घनत्व वाले सभी रेलवे (Railway)फाटकों पर आरओबी निर्माण के लिए 50 प्रतिशत व्यय केन्द्र सरकार योजना के तहत वहन करती है. राज्य सरकार (State government) बजट में इन सभी आरओबी के लिए राज्य के अंशदान की स्वीकृति एवं आवश्यक आवंटन उपलब्ध करवाने पर कार्यवाही कर रही है. चौहान ने उम्मीद जताई कि आने वाले दो सालों में सभी प्रकार के आरओबी और अंडर ब्रिज बन जाएंगे.

उन्‍होंने बताया कि पिछले वर्ष गेहूं की खरीदी में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) देश में नम्बर एक पर था और कोरोना काल में भी प्रदेश में गेहूं का एक-एक दाना किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा गया है और गोदामों में संग्रहीत किया गया है. अभी 84 लाख मीट्रिक टन गेहूं प्रदेश के गोदामों में संग्रहीत किया जा चुका है. चौहान ने इस गेहूं का रेलवे (Railway)द्वारा शीघ्र उठाव करवाने का अनुरोध किया.

इस अवसर पर केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने तोमर का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आने वाला गेहूं भी केन्द्र सरकार की मदद से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा. इसके लिए उन्होंने केन्द्रीय कृषि मंत्री से गेहूं के उठाव में केन्द्र के सहयोग की मांग की.


News 2021

Please share this news