Friday , 14 May 2021

शिवराज ने की ओटीटी प्लेफॉर्म पर अंकुश की वकालत

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने वेब सीरीज तांडव को लेकर उठे विवाद के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर सवाल उठाए हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने ओटीटी प्लेटफॉर्म की निगरानी करने और इस पर अंकुश लगाने की वकालत की है. 

ott-cm

शिवराज सिंह ने एक बयान में कहा कि हमारी आस्था पर चोट करने का अधिकार किसी को नहीं है. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर निगरानी की जरूरत है. इस पर जो अश्लीलता परोसी जा रही है, वह हमारे किशोरों को गलत दिशा में ले जा रही है. इस पर अंकुश जरूरी है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर भारत सरकार काफी गंभीर है.

अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित ‘तांडव’ वेब सीरीज के एक दृश्य को लेकर शुरू हुए विवाद के मामले में इसके निर्माताओं ने सोमवार (Monday) को बिना शर्त माफी मांगी और कहा कि उनका किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. वेब सीरीज के एक एपिसोड में कथित तौर पर ‘धार्मिक भावनाएं’ आहत होने की शिकायत पुलिस (Police) में दर्ज करवाई गई थी.


‘तांडव’ के कास्ट एवं क्रू की ओर से जारी आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया कि वेब सीरीज तांडव पर दर्शकों की प्रतिक्रिया पर हम करीब से नजर रख रहे हैं और आज एक चर्चा के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने हमें बताया कि उन्हें वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं को लेकर बड़ी संख्या में शिकायतें और अर्जियां मिली हैं जो इसकी सामग्री द्वारा लोगों की भावनाओं को आहत करने संबंधी गंभीर चिंताओं और आशंकाओं के बारे में हैं.


News 2021

Please share this news