Monday , 25 January 2021

दिव्यांग एवं वरिष्ठजन मतदाताओं के सुगम मतदान के लिए स्काउट गाइड के सर्विस वालियंटर्स की सेवाएं रहेगी जारी


उदयपुर (Udaipur). जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा के निर्देशानुसार जिले मे पंचायत आमचुनाव के अगले चरणों में भी स्काउट गाइड के सर्विस वालियंटर्स की सेवाएं जारी रहेगी.

सहायक राज्य संगठन आयुक्त (स्काउट) बाबूसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग एवं वरिष्ठजन मतदाताओं को सुगम मतदान कराने, मतदाताओं को सेनेटाइजर का उपयोग करने, निर्धारित दूरी बनाये रखने के साथ ही वरिष्ठजन मतदाताओं को मतदान केन्द्र के मुख्य द्वार से मतदान कक्ष के बाहर तक व्हील चेयर से पहुँचाने और मतदान केन्द्र पर अधिक मतदाताओं के एक साथ उपस्थित होने पर उन्हें कतारबद्ध करने में मतदान केन्द्रों पर भारत स्काउट गाइड के सर्विस वालियंटर्स निर्धारित पोशाक में सेवायें देंगे. ये वालियंटर्स मतदाताओं को सोशल डिस्टेसिंग, मास्क लगाने और सैनेटाइजर का अनिर्वायतः उपयोग करने के लिए भी प्रेरित करेंगे.

सीओ स्काउट सुरेन्द्र कुमार पाण्डे ने बताया की मतदान केन्द्रों पर स्काउट गाइड सर्विस वॉलियंटर्स को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एवं स्काउट गाइड संगठन के सचिव स्थानीय संघों को निर्देश दिये गये है.

Please share this news