Friday , 14 May 2021

बेटे, बेटी के साथ झुलसे दंपत्ति

जबलपुर, 19 जनवरी . सेठी नगर पहाड़िया क्षेत्र में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में भड़की आग से एक ही परिवार के 4 लोग बुरी तरह आग से झुलस गए. घटना के बाद पड़ोसियों ने किसी तरह घायलों को एक निजी अस्पताल पहुचाया जहां दो दिन बाद उन्हें एक अन्य निजी अस्पताल रैफर किया गया.

जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार (Tuesday) को रात करीब 8.30 बजे सेठी नगर पहाड़िया निवासी पप्पू उर्फ लंबू अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर पर था. पत्नी खाना बना रही थी तभी अचानक गैस सिलेंडर लीक होने से पूरे घर में आग फेल गई. इस घटना से पप्पू की पत्नी आग की लपटों में घिरी थी जिसे बचाने पप्पू और उसका एक बेटा और बेटी दौड़े लेकिन वे भी आग की लपटों से घिर कर बुरी तरह झुलस गए. चीख पुकार सुन पड़ोसी वहां पहुचे उन्होंने आग बुझाते हुए चारों घायलों को समीप के ही एक अस्पताल पहुंचाया.

गैस लीक होने से हुई घटना………….

इस संबंध में आग से जले पप्पू ने बताया है कि खाना बनाते समय गैस लीक हुई है जिससे पत्नीr लपेटे आ गई उसे बचाने के चक्कर मे वह और उसके दो बच्चे भी झुलस गए है. सभी के चेहरे और हाथ, पैर जले है.

पुलिस (Police) ने लिए कथन………….

पप्पू ने बताया है कि घटना सूचना के बाद आशिष अस्पताल में गोरखपुर थाना पुलिस (Police) आई थी उन्होंने कथन दर्ज किए और एसडीएम ने बाद में आने की बात कही और चले गए. चार दिन से सभी एमएच हॉस्पिटल में भर्ती है जहां रोजाना 50 हजार रुपए खर्च हो रहा है. अभी तक जिला प्रशासन से कोई हॉस्पिटल नहीं पहुचा.

पीड़ित ने शासन प्रशासन से मांगी मदद……………

पप्पू ने बताया है कि वह महाकौशल गैस कंपनी में लंबे समय से गैस बांटने का काम करता है. इस कार्य से उसे जो भी मेहताना मिलता है उसी से वह परिवार का पालन पोषण करता है. ऊक्त घटना ने बहुत खर्च आ रहा है जिससे उपचार में परेशानी हो रही है. पप्पू ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर (Collector) से आर्थिक मदद करने की अपील की है.

Please share this news