Friday , 25 June 2021

AIADMK में फिर सक्रिय हो सकती हैं शशिकला


चेन्नई (Chennai) . तमिलनाडु (Tamil Nadu) की पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) जयललिता की करीबी वीके शशिकला की संन्यास से वापसी हो सकती है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) और एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता ओ पन्नीरसेल्वम ने एक तमिल टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह संकेत दिया है. हालाँकि मुख्यमंत्री (Chief Minister) ई पलानीसामी शशिकला के एआईएडीएमके में वापसी से सीधे तौर पर इनकार कर चुके हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि इस पर सोचा जा सकता है.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के करीब दो हफ्ते पहले सत्तारूढ़ एआईएडीएमके की ओर से ये बड़ा बयान आया है. एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) ओ पन्रीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी शशिकला की एआईएडीएमके में वापसी खुले मन से विचार करने को तैयार है.

पन्नीरसेल्वम ने कहा, “वीके शशिकला ने 4 साल जेल में बिताए, लेकिन वह 32 साल तक अम्मा (जयललिता) के साथ रहीं और सेवा की. लिहाजा मानवीय दृष्टि से मैं सोचता हूं कि अगर वह पार्टी के मौजूदा ढांचे (मुख्य संयोजक और उनके उप प्रमुख) को स्वीकार कर लेती हैं, तो हम पार्टी में उनकी वापसी पर सोच सकते हैं.” शशिकला ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह राजनीति से दूर रहेंगी.

इसे पन्नीरसेल्वम के रुख में एकदम यूटर्न माना जा रहा है, जिन्होंने फरवरी 2017 में मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद से इस्तीफा दे दिया था और धर्मयुद्धम का ऐलान कर जयललिता की समाधि पर धरने पर बैठ गए थे. उन्होंने तब एआईएडीएमके की कमान संभाल रहीं शशिकला की नेतृत्व शैली पर सवाल उठाए थे. पन्नीरसेल्वम ने कहा, पार्टी किसी व्यक्ति या परिवार के लिए कार्य नहीं करती है.

Please share this news