Friday , 25 June 2021

आपके अंदर के शेफ को जगाने और सेहतमंद खाना पकाने के प्रति आपके आपके प्रेम को नए स्तर तक ले जाने को तैयार सैमसंग बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव

भारत के सबसे भरोसेमंद कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव की लॉन्चिंग के साथ ही अपने किचेन अप्लायंस रेंज के विस्तार की घोषणा की. इन माइक्रोवेव में प्रो-लेवल कनवेक्शन फीचर्स के साथ स्टीमिंग, ग्रिलिंग और फ्राईंग जैसे कई फीचर हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए गये हैं. ये फीचर ख़ास तौर पर युवा मिलेनियल्स को बहुत पसंद आने वाले हैं, जो हाल के महीनों में मिले खाली वक़्त का लाभ उठाकर अपने घरों में निपुण शेफ बन गये हैं और सेहतमंद खाद्य पदार्थों में विशेष रुचि लेने लगे हैं.

 

विश्व-स्तरीय टेक्नोलॉजी के साथ यह आकर्षक और स्टाइलिश रेंज, जिसमें क्लीन पिंक कलर के मॉडल भी शामिल हैं, हाल ही में घरों की रसोई में पाक कला विशेषज्ञ बने युवाओं को बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव में बेहद स्वादिष्ट मिठाइयां, कुरकुरे, तेल-रहित स्नैक्स और स्टीम्ड व्यंजन तैयार करने में सक्षम बनाते हैं, जो पहले सिर्फ महंगे कनवेक्शन माइक्रोवेव मॉडलों में संभव था.

 

जब लोग ज़्यादा से ज़्यादा समय घरों पर ही बिता रहे हैं, ऐसे समय उनमें से कई कुकिंग और बेकिंग में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं. बेकर सीरीज़ माइक्रवेव आज के दौर में किसी भी किचेन के लिए एक आवश्यकता है, जो लोगों को उनके भीतर छिपी पाक कला प्रतिभा को उभारने में भरपूर मदद करता है.

 

सैमसंग इंडिया के कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में ऑनलाइन बिज़नेस में वरिष्ठ निदेशक संदीप सिंह अरोड़ा ने कहा, घर से ऑफिस का काम और पढ़ाई करने के अलावा एक नया रुझान जो हम देख रहे हैं, वह है लोगों का घर पर बेकिंग और कुछ नया व्यंजन बनाने की कोशिश करना. पूरे देश में लोग, ख़ास तौर पर मिलेनियल्स ने ज़्यादा समय घरों में बिताने और बाहर जाकर खाना खाने से बचने के लिए शेफ की भूमिका संभाल ली है. घर पर ही सेहतमंद और स्वादिष्ट भोजन पकाने के उपभोक्ताओं के इस नए रुझान को ध्यान में रखते हुए हमने बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव लॉन्च किया है, जिसमें एंट्री लेवल पर ही इंडस्ट्री में पहली बार होम डेज़र्ट, स्टीम कुक और ग्रिल फ्राई फीचर दिया गया है.

 

अपने खूबसूरत (Surat) और आकर्षक डिज़ाइन, अधिक इंट्युटिव नियंत्रण, विशेष हैंडल, ग्लास फिनिश बॉडी के साथ इस माइक्रोवेव को अत्यंत सावधानीपूर्वक इस तरह तैयार किया गया है कि वे न सिर्फ मन को लुभाएं बल्कि आधुनिक शहरी मॉड्युलर किचेन की सज्जा से भी पूरी तरह मेल खाएं.

 

ये स्टाइलिश दिखने वाले इनोवेटिव माइक्रोवेव ग्लास स्टीम कुकर, गोल रैक और क्रस्टी प्लेट जैसे एक्सेसरीज़ के साथ आते हैं. इसका 99.9% बैक्टीरिया-रोधी सेरामिक एनामेल इंटीरियर माइक्रवेव को टिकाऊ और साफ करने में आसान बनाता है.

 

कीमत और उपलब्धता

आधुनिक तकनीक, उन्नत फंक्शन और प्रीमियम डिज़ाइन फीचर के साथ सैमसंग ने नई बेकर सीरीज़ के तहत पांच मॉडल लॉन्च किए हैं दो ग्रिल फ्राई मॉडल और तीन स्टीम कुक मॉडल जो 23 लीटर क्षमता में उपलब्ध हैं. यह रेंज 10,290 से 11,590 रुपये के दायरे में फ्लिपकार्ट, अमेज़ॉन और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर उपलब्ध है.

 

सैमसंग बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव का यह नया 2021 रेंज क्लीन पिंक, प्योर ब्लैक और क्लीन ग्रे रंगों में उपलब्ध है, जो रसोई के सौंदर्य बोध में एक नया और अद्भुत आयाम जोड़ता है.

सैमसंग माइक्रोवेव के साथ सेहतमंद जीवन

उपभोक्ताओं का ध्यान सेहत और सफाई की ओर मुड़ने के साथ ही सैमसंग ने बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव पेश किया है जो दो वैरिएंट, स्टीम कुक और ग्रिल फ्राई में आता है. स्टीम कुक वैरिएंट ऑटो स्टीम फंक्शन के साथ आता है, जिसमें ग्लास स्टीम कुकर एक्सेसरी के रूप में मौजूद है. इसी तरह ग्रिल फ्राई माइक्रोवेव क्रस्टी प्लेट के साथ आता है जो बिना तेल के तल सकता है.

 

स्टीम कुक और ग्रिल फ्राई माइक्रोवेव मॉडल में होम डेज़र्ट फीचर है जिसकी मदद से आप पलक झपकते घर में ही स्वादिष्ट मिठाइयां तैयार कर सकते हैं.

 

 

बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव के फीचर:

 

होम डेज़र्ट

एग पुडिंग, चॉकोलेट मड केक, बनाना ब्रेड, ब्राउनीज़ और ऐसे कई अन्य मिष्टान्न जैसे माइक्रोवेव डेज़र्ट सिर्फ एक बटन दबा कर बनाना संभव है. तुरंत, आसानी से और स्वादिष्ट!

 

ग्रिल फ्राई

ग्रिल फ्राई माइक्रोवेव क्रस्टी प्लेट के साथ आते हैं, जिनसे उपभोक्ताओं के लिए बिना तेल व्यंजन तलना संभव होता है और वे तेल रहित फ्रेंच फ्राईज़, चिकेन नगेट, चीज स्टिक्स, चिकेन विंग्स और पोटैटो चिप्स इत्यादि का आनंद उठा सकते हैं.

 

 

स्टीम कुक

स्टीम कुक माइक्रोवेव एक स्टीम कुकर के साथ आते हैं और इसमें मौजूद ऑटो स्टीम फंक्शन सब्जियों, मांस, फलों, अंडों, पॉरिज, चावल और आलू इत्यादि को स्टीम करने में मदद करता है.

 

हाइजीनिक और आसानी से साफ होने वाला इंटीरियर

इसका 99.9% बैक्टीरिया-रोधी, सरल और टिकाऊ सेरामिक एनामेल साफ करने में आसान है और समय के साथ बदरंग नहीं होता. यह जंग और खरोच से बेअसर है, जिससे माइक्रोवेव लंबे समय तक चलता है. सेरामिक एनामेल यह भी सुनिश्चित करता है कि कुकिंग का समय कम हो, हीट गहराई तक और एक समान पहुंचे और व्यंजन की पौष्टिकता बरकरार रहे.

 

 

खाली समय में बिजली की बचत

स्वादिष्ट भोजन बनाइए और वह भी कम-से-कम बिजली की खपत में. इको मॉडल इंडस्ट्री की न्यूनतम स्टैंडबाई पावर के साथ काफी हद तक ऊर्जा की खपत कम करता है. जब आप खाना नहीं पका रहे हों, तब आवश्यक फंक्शन को चलाते रहने के लिए ज़रूरी बिजली की खपत को न्यूनतम स्तर पर रखा जाता है. इससे आप न सिर्फ बिजली बचाते हैं, बल्कि आप वायुमंडल को बचाने के साथ-साथ पैसों की भी बचत करते हैं.

 

आसान UX

खाना बनाने के इंट्युटिव और स्टाइलिश तरीके का आनंद लीजिए. ग्लास टच कंट्रोल पैनल पर सिर्फ 6 आवश्यक बटन हैं, जो आपकी उंगली के सिर्फ एक टच से सक्रिए किए जा सकते हैं. और पूरी तरह ग्लास से बने होने के कारण यह बहुत आसानी से इसके फ्रंट से मेल खा जाता है, जिसमें ग्लास डोर की छाया परिलक्षित होती है, और एक बहुत ही शानदार और स्टाइलिश लुक मिलता है.

 

नया डिज़ाइन

सैमसंग की यह बिलकुल नई बेकर सीरीज़ आपके आधुनिक रसोई घर में सहजता से घुल-मिल जाने के लिहाज से डिज़ाइन की गई है. ऐसा माइक्रोवेव अवन चुनिए जो आपकी अभिरुचियों और आपके रसोई घर के स्टाइस से पूरी तरह मेल खाता है.

 

 

Please share this news