Monday , 10 May 2021

सैनिक स्कूल खोलने किया जा रहा भूमि आवंटन

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि सैनिक स्कूल खोलने के संबंध में राजस्व विभाग द्वारा भूमि आवंटन का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने रक्षा मंत्री से आग्रह किया कि स्कूल भवन और अन्य संसाधन उपलब्ध होने तक राज्य शासन द्वारा सैनिक स्कूल का संचालन वैकल्पिक स्थान पर शुरू कर दिया जाए.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने रक्षा मंत्री को बताया कि ग्वालियर (Gwalior) नगर के महाराजपुर क्षेत्र में डीआरडीओ के लिए कुल 56.685 हेक्टेयर भूमि आवंटित कर दी गई है. बता दें ‎कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने अपने नई दिल्ली (New Delhi) प्रवास के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके निवास पर मुलाकात कर ग्वालियर (Gwalior)-चम्बल अंचल में सैनिक स्कूल खोलने की प्रगति के संबंध में चर्चा की.मुख्यमंत्री (Chief Minister) इस संबंध में पहले भी रक्षा मंत्री से मिल कर आग्रह कर चुके हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने बताया कि विकल्प के रूप में मालनपुर नगर पंचायत स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, विद्या आश्रम स्कूल इकहरा और गोहद स्थित सर्वोदय माध्यमिक विद्यालय इन सभी से संबंधित प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजे जा चुके हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने सैनिक स्कूल भिण्ड के लिए भूमि आवंटन एवं अधोसंरचना विकास होने तक केन्द्र को भेजे गये प्रस्ताव में वैकल्पिक भवनों के अंतर्गत स्कूल संचालन की स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया.

Please share this news