Thursday , 13 May 2021

साइ ने बेलारूस के निकोलई को भारतीय एथलेटिक्स का मध्य और लंबी दूरी का कोच बनाया

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बेलारूस के निकोलई स्नेसारेव को भारतीय एथलेटिक्स टीम का मध्य और लंबी दूरी का कोच बनाया है. निकोलई ने दो साल पहले उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था. निकोलई (72 वर्ष) को सितंबर के अंत तक नियुक्त किया गया है जिसमें जुलाई-अगस्त में होने वाले तोक्यो ओलंपिक का समय भी शामिल है.

वह 3000 मीटर स्टीपलचेज एथलीट अविनाश साबले (पहले ही ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं) और अन्य मध्य एवं लंबी दूरी के धावकों को कोचिंग देंगे, जो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की कोशिश में जुटे हैं. निकोलई ने फरवरी 2019 में तब भारतीय एथलेटिक्स के लंबी एवं मध्य दूरी के कोच का पद छोड़ दिया था जब साबले ने उन्हें छोड़कर सैन्य कोच अमरीश कुमार के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करने का फैसला किया था.

उनका अनुबंध अब स्थगित हुए तोक्यो ओलंपिक के अंत तक का था. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला ने निकोलई की नियुक्ति की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि भारतीय मध्य एवं लंबी दूरी के धावकों के प्रदर्शन में सुधार होगा. उन्होंने साइ द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा- अविनाश साबले अब फिर से निकोलई के साथ ट्रेनिंग करना चाहते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि इससे उन्हें और अधिक सुधार करने में मदद मिलेगी.

Please share this news