Friday , 25 September 2020

आरएसवीपी ने सबसे पहले ओटीटी के लिए कंटेंट की रचना शुरु की


क्या आप जानते हैं कि प्रोडक्शन हाउस के रूप में आरएसवीपी ने अन्य हाउस से पहले ओटीटी के लिए कंटेंट की रचना शुरू की थी?

कहना गलत नहीं होगा कि कंटेंट की डिजिटल खपत गुणवत्ता पर आधारित होती है. डायलॉग की गहराई से लेकर कहानी कहने के विकसित दृष्टिकोण तक, ओटीटी को स्क्रिप्ट और नैरेटिव द्वारा संचालित किया जाता है. बहुत से लोग यह नहीं जानते कि आरएसवीपी ने एक प्रोडक्शन हाउस के रूप में दो साल पहले 2018 में डिजिटल क्षेत्र के लिए कंटेंट का उत्पादन शुरू किया था, जब यह एक आदर्श विकल्प नहीं था.

वर्तमान स्थिति के कारण, कई निर्माताओं ने अपनी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज़ किया है, लेकिन आरएसवीपी एकमात्र ऐसा प्रोडक्शन हाउस है जो लगातार ओटीटी के लिए गुणवत्ता कंटेंट बनाने में निवेश कर रहा है. जो उन्होंने दो साल से अधिक समय पहले शुरू किया था. ओटीटी के लिए सीरीज़ बनाने वाले कई प्रोडक्शन हाउस हैं लेकिन आरएसवीपी की शुरुआत पहली ओटीटी फिल्म ‘लव पर स्क्वेयर फुट’ जिसके बाद ‘लस्ट स्टोरीज़’ और अब ‘रात अकेली है’ से हुई है. हाल ही में रिलीज़ हुए थ्रिलर में, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे ने मुख्य भूमिका निभाई है और हनी त्रेहान द्वारा निर्देशित है. फिल्म को प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के बाद से ही लगातार शानदार समीक्षा मिल रही है. लेकिन इन सब चीजों ने दर्शकों के हित मे किस तरह काम किया है? क्योंकि, यहां कथा ही प्रमुख है और सबसे अहम, उपभोक्ता अब कंटेंट की शक्ति को समझते हैं.

एक हालिया प्रतिमान बदलाव; कई निर्देशक और निर्माता अब अपने प्रोजेक्ट्स के लिए ओटीटी रिलीज का विकल्प चुन रहे हैं जो पहले थिएटर में रिलीज के लिए निर्धारित थीं. दर्शकों को प्रदान करने के लिए कंटेंट की एक सरणी के तहत सस्पेंस से लेकर ड्रामा, थ्रिलर से लेकर प्रभावी कहानी कहने तक, आरएसवीपी डिजिटल स्पेस में कंटेंट के साथ अपनी एक अलग पहचान बना रहा है. अब सभी का रुझान कंटेंट की तरफ अधिक है, आरएसवीपी द्वारा डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए मूल कंटेंट पेश करने हेतु निवेश करना जारी है. ‘रात अकेली है’ को दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से सराहना मिल रही है और टीम वर्तमान में अपनी सफलता का आनंद ले रही है.